कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने आज 1 जनवरी को अपना जन्मदिन ग्वालियर के हजीरा सिविल हॉस्पिटल में मनाया। इस जन्मदिन के मौके पर ऊर्जा मंत्री तोमर ने एक पौधा भी अस्पताल परिसर में लगाया। इसके साथ ही उन्होंने एक अनोखी पहल शुरू की। उन्होंने कार्यकर्ताओं से होर्डिंग बेनर,पोस्टर,फूल माला पर फिजूल खर्च न करते हुए रोगी कल्याण समिति में दान करने की अपील की थी। जिसके असर भी देखने को मिला। 

MP BREAKING: मध्य प्रदेश में संभाग और जिलों की सीमाओं का होगा पुनर्निर्धारण, सीएम डॉ मोहन यादव ने दिए ये निर्देश 

हजीरा सिविल अस्पताल में ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने सभी से मुलाकात की। साथ ही हजारो की संख्या में लोगो ने हॉस्पिटल की रोगी कल्याण समिति में दान किया। इस पहल को लेकर ऊर्जा मंत्री तोमर ने कहा कि आज बहुत खुशी का दिन है। क्योंकि एक नई परम्परा की शुरुआत की गई है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को जन्मदिन की आज बधाई दे कर आया हूं। उन्होंने कहा कि सेवक की तरह जनता के लिए काम करते रहो। 

‘रिटायरमेंट’ पर माली की अनोखी विदाई, कार्यक्रम देखकर दंग रह गए लोग 

दीनदयाल उपाध्याय के बताए मार्ग पर बढ़ते हुए अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति की मदद के लिए आज ये शुरुआत हुई है। जिससे उस अंतिम व्यक्ति को स्वास्थ्य सेवा में मदद मिल सकेगी। मंत्री तोमर ने राहुल गांधी की न्याय यात्रा पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने पहले लोगों के साथ अन्याय किया था। इसलिए राहुल गांधी न्याय यात्रा निकाल रहे हैं। राहुल गांधी को अपने अन्याय के लिए देश से माफी मांगना चाहिए। 

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus