रायपुर- बच्चा खरीदी मामले को हाईप्रोफाइल बताते हुए कांग्रेस ने सीबीआई जांच की मांग की है. कांग्रेस ने आज प्रेस कांफ्रेंस कर कहा है कि इस मामले में पुलिस की गिरफ्त में आई कथित डाक्टर शानू मसीह के बीजेपी और संघ नेताओं से संबंधों की जांच की जानी चाहिए. गौरतलब है कि डाक्टर मसीह ने अपने क्लीनिक में संघ के बड़े नेता और डाॅक्टर पूर्णेन्दू सक्सेना के रजिस्ट्रेशन नंबर का इस्तेमाल किया है. लल्लूराम डाॅट काम के खुलासे के बाद डाॅ. सक्सेना ने इसकी लिखित शिकायत एसएसपी को दी है.

कांग्रेस चिकित्सा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डाॅ. राकेश गुप्ता और पूर्व महापौर किरणमयी नायक ने इस मामले में बड़ी गड़बड़ी की ओर इशारा करते हुए कहा है कि हमारे पास इस बात के पुख्ता प्रमाण हैं कि शानू मसीह डाॅ. सक्सेना के अस्पताल में नियमित रूप से बैठती रही है.  कांग्रेस ने सवाल उठाते हुए कहा है कि ऐसा कैसे हो सकता है कि महिला डाॅक्टर रजिस्ट्रेशन नंबर का गलत ढंग से इस्तेमाल करती रही और इसकी जानकारी डाॅ.पूर्णेन्दू सक्सेना को नहीं हुई? अगर यह रजिस्ट्रेशन नंबर के दुरूपयोग का मामला है, तो फिर ऐसे में कथित महिला डाॅक्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज क्यों नहीं कराया गया? इस मामले की शिकायत इंडियन मेडिकल काउंसिल से क्यों नहीं की गई?

कांग्रेस ने डाॅ. सक्सेना के अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज जब्त कर महिला डाॅक्टर की भूमिका की जांच किए जाने की मांग करते हुए कहा है कि इस मामले में जिन-जिन लोगों की भूमिका प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष तौर पर सामने आ रही है, उनके काॅल डिटेल्स की जांच की जानी चाहिए. जिन लोगों को भी बच्चा बेचा गया, उनकी भी पूरी जानकारी सार्वजनिक की जानी चाहिए.

डाॅ. राकेश गुप्ता और किरणमयी नायक ने कहा कि आईपीएस अधिकारी समेत कई रसूखदार लोगों की भी जानकारी सार्वजनिक की जानी चाहिए, जिन्हें बच्चा दिया गया. कांग्रेस नेताओं ने कहा कि बच्चा बेचने और गोद देने के अवैध कारोबार के पीछे एक संगठित गिरोह दिखता है. हमारी मांग है कि इस कारोबार का पर्दाफाश करने के लिए इसकी सीबीआई जांच कराई जाए.