शब्बीर अहमद, भोपाल. पूरे देश में नए हिट एंड रन कानून (New Hit And Run Law) के विरोध में बस और ट्रक ड्राइवरों की बेमियादी हड़ताल (Hit and Run Case Protest) लगातार जारी है. मध्य प्रदेश के भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर समेत कई और शहरों में बसें नहीं चल रही हैं. इसी बीच अब प्रदेश में ड्राइवर्स की हड़ताल (Truck Drivers Strike) पर सियासत भी गरमा गई है. कांग्रेस (Congress) ने हड़ताल को लेकर बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा है.

Hit and Run Case Protest: इंदौर में ऑल इंडिया ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन की बैठक, ट्रक ऑपरेटर एंड ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने दिया अपना समर्थन

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी (PCC Chief Jitu Patwari) ने कहा कि हिट एंड रन का कानून (New Hit And Run Law) लाए तो ट्रांसपोर्टरों से चर्चा नहीं की. लोकसभा और राज्यसभा में विपक्ष के नेताओं ने जांच की मांग की तो उनकी भावना को सम्मान नहीं दिया. अलग-अलग बातों को लेकर जब बात उठाने की कोशिश की तो उन्हें बाहर कर दिया गया.

ग्वालियर के 20 पंपों पर CNG खत्म: पेट्रोल-डीजल की सप्लाई पर भी संकट, कलेक्टर ने फ्यूल और गैस की सप्लाई टूटने पर कार्रवाई का दिया आदेश

पटवारी ने कहा कि बहुत हो जाए तो ड्राइवर 8 से 25 हजार तक कमा पाता है. पूरा देश-प्रदेश जाम है सरकार ने क्या किया? पूरे प्रदेश में आप कैबिनेट करना चाहते हैं लेकिन जो जाम है उसके लिए क्या कर रहे हैं? उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति के लिए कोई भी व्यवस्था नहीं की. सरकार साल के पहले दिन सोती रही. मध्य प्रदेश में काम चलाऊ व्यवस्था चल रही है.

ट्रक ड्राइवर के विरोध प्रदर्शन के बीच परिवहन मंत्री की अपील, कहा- हड़ताल की जगह ड्राइवर को बातचीत करना चाहिए

गौरतलब है कि हिट एंड रन केस (Hit And Run Law) को लेकर पहले से कानून है, लेकिन अब केंद्र सरकार नया कानून (New Hit And Run Law) लेकर आई है. अभी तक हिट एंड रन में ड्राइवर की थाने से जमानत हो जाती है. साथ ही दो साल की सजा का प्रावधान भी है. अब इसमें वाहन चलाने वाले ड्राइवरों को अधिकतम 10 साल की सजा के साथ 7 लाख जुर्माना लगाने का प्रावधान किया गया है. इस कानून के लागू होने के बाद से विरोध प्रदर्शन हो रहा है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus