पंजाब में हिट एंड रन कानून के विरोध में ट्रक चालकों की हड़ताल का असर दिखने लगा है। कई जिलों में पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल खत्म होने लगा है। वहीं दोपहर बाद जालंधर में डिप्टी कमिश्नर विशेष सारंगल और एसएसपी मुखविंदर सिंह भुल्लर ने इंडियन ऑयल सूची पिंड में इंडियन ऑयल के तेल टैंकर ऑपरेटर्स से बात की। इसके बाद टैंकर ऑपरेटरों ने हड़ताल खत्म कर दी है और जल्द ही जिले के पेट्रोल पंपों पर तेल की सप्लाई पहुंच जाएगी।

पेट्रोल व डीजल की किल्लत के बीच जालंधर के डीसी विशेष सारंगल ने लोगों से न घबराने की अपील की है। पेट्रोल डीजल की सप्लाई सुचारू ढंग से करवाने के लिए डीसी ने मंगलवार को जिला प्रशासकीय परिसर में इंडियन ऑयल कार्पोरेशन, भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड सहित तेल कंपनियों के डिपो प्रमुखों के साथ बैठक की।

डिप्टी कमिश्नर ने सारंगल ने इन कंपनियों को अंदरूनी प्रबंधों द्वारा यह सुनिश्चित करने को कहा है कि ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल के कारण पेट्रोल-डीजल व एलपीजी सप्लाई प्रभावित नहीं होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन पेट्रोल पंपों तक आपूर्ति की सुविधा के लिए कंपनियों को प्रत्येक प्रकार का सहयोग प्रदान करेगा। डिप्टी कमिश्नर ने यह चेतावनी भी दी कि पेट्रोल पंपों या किसी भी व्यक्ति द्वारा जमाखोरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
डीसी ने लोगों से कहा कि जिले में पेट्रोल-डीजल की सप्लाई को लेकर चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। प्रशासन की तरफ से पूरी स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है। इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (शहरी विकास) जसबीर सिंह, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (ज) मेजर डा. अमित महाजन, ज्वाईंट पुलिस कमिश्नर संदीप कुमार आदि भी मौजूद थे।