कुमार इंदर, जबलपुर। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव 3 जनवरी को जबलपुर में कैबिनेट बैठक करने जा रहे है। मंत्रिमंडल के गठन के बाद जबलपुर में यह पहली कैबिनेट की बैठक होगी। जबलपुर में होने जा रही कैबिनेट बैठक को लेकर जिला प्रशासन पुरी तरह मुस्तैद है। बताया जा रहा है कि कैबिनेट की बैठक बिजली विभाग के शक्ति भवन ऑडिटोरियम में होगी। 

लोकतंत्र में एक तरफा फैसलों के लिए कोई गुंजाइश नहीं… हिट एंड रन के नए कानून पर पूर्व सीएम बोले- फैसला आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग पर हमला

PWD मंत्री राकेश सिंह ने इस बैठक के लिए उनका आभार जताया। उन्होंने कहा कि इस सरकार की पहली बैठक न केवल जबलपुर के लिए बल्कि पूरे प्रदेश के लिए लाभदायक होगी। राकेश सिंह ने कहा कि इस बैठक के माध्यम से पूरे महाकौशल में सकारात्मक संदेश जाएगा

राकेश सिंह ने इस दौरान यह भी कहा कि निश्चित तौर पर इस बैठक में जनता के भलाई के निर्णय लिए जाएंगे। आगामी दिनों में लोकसभा चुनाव भी होने वाले हैं। हमारी पार्टी की कोशिश होगी कि हम इस बार सभी 29 सीटें जीते।

अवैध धर्मांतरण का मामला: पूर्व सरपंच की शिकायत पर पुलिस ने दर्ज की FIR, आरोपी गिरफ्तार  

लॉ एंड ऑर्डर और विकास कार्यों की भी होगी समीक्षा बैठक

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव सुबह 10.30 बजे भोपाल से डुमना एयरपोर्ट पहुंचेंगे। जिसके बाद सुबह 10.50 बजे सीएम सबसे पहले भंवरताल उद्यान में वीरांगना रानी दुर्गावती की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे इसके बाद सीएम होटल कलचुरी में दोपहर 11.15 बजे से दोपहर 12 तक कानून व्यवस्था की संभागीय समीक्षा बैठक करेंगे। जिसके बाद सीएम दोपहर 12 बजे से 1.45 बजे तक विकास कार्यों की संभागीय समीक्षा बैठक भी करेंगे।

सड़क पार कर रहे तेंदुए को अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, मौके पर ही मौत

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव दोपहर 2.45 बजे से जन आभार यात्रा निकालेंगे। इसके बाद दोपहर 3.15 बजे से गैरिसन ग्राउंड में विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे। शाम 4.15 बजे से गैरिसन ग्राउंड में स्थानीय कार्यकर्ताओं से चर्चा करेंगें और शाम 5 बजे शक्ति भवन बोर्ड रूम में कैबिनेट की बैठक करेगें। सीएम संभवतः शाम को गौरी घाट में महाआरती में भी शामिल होंगे। उसके बाद भोपाल रवाना होगें।

हैवानियत की हदें पार ! छेड़छाड़ का विरोध करने पर आरोपी ने महिला को जूतों से पीटा, पुलिस ने मामूली धाराओं में मामला किया दर्ज

कमलनाथ के कार्यकाल में भी जबलपुर में हुई थी कैबिनेट बैठक

2018 में  कांग्रेस की सरकार बनने के बाद तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ की अध्यक्षता में भी जबलपुर के शक्ति भवन स्थित तरंग ऑडिटोरियम में कैबिनेट की बैठक आयोजित की गई थी। 16 फरवरी 2019 के दिन आयोजित कैबिनेट की इस बैठक में कई अहम फैसलों पर रायशुमारी करने के साथ ही उन पर मुहर भी लगाई गई थी।

सनसनीखेज वारदात: कुएं में फांसी के फंदे से लटका मिला युवक का शव, हत्या या आत्महत्या में उलझी पुलिस

कांग्रेस सरकार के दौरान जबलपुर में कराई गई कैबिनेट की इस बैठक को कांग्रेस हमेशा ही उपलब्धि के रूप में प्रचारित करती रही है। शायद यही वजह है कि अब भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने भी जबलपुर में कैबिनेट की बैठक कराने का फैसला लिया है। जबलपुर में कैबिनेट की बैठक का होना कई मायनो में बेहद खास है। कहा जा रहा है कि जबलपुर से चार बार के सांसद और अब मोहन यादव मंत्रिमंडल में लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह के प्रयासों से ही जबलपुर में कैबिनेट की बैठक होने जा रही है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus