नई दिल्ली. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज भी प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश नहीं होंगे. उन्होंने जांच एजेंसी को चिट्ठी लिखी है और उन्होंने नोटिस को अवैध बताया. उन्होंने लिखा-  ईडी की जांच में सहयोग करने को तैयार हूं, लेकिन एजेंसी का नोटिस अवैध है. उनका इरादा अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करना है. वे उन्हें चुनाव प्रचार से रोकना चाहते हैं.

आम आदमी पार्टी ने बताया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल प्रवर्तन निदेशालय के समन पर नहीं जाने वाले हैं. पार्टी ने ईडी के समन पर सवाल भी उठाए हैं. आप का कहना है कि केजरीवाल ईडी की जांच में सहयोग करने को तैयार हैं, लेकिन नोटिस पूरी तरह से गैर-कानूनी है. पार्टी ने सवाल किया है कि चुनाव से ठीक पहले ही नोटिस क्यों भेजा गया. इनकी नीयत केजरीवाल को गिरफ्तार करने की है. ये दिल्ली सीएम को चुनाव प्रचार से रोकना चाहते हैं.

ईडी ने भेजा था तीसरा समन

इसे लेकर AAP के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को हाल में ईडी ने तीसरा समन भेजा था. तीसरे समन में सीएम को बुधवार यानी आज पेश होने के लिए कहा गया है. इसके पहले वह दो बार ईडी के सामने पेश होने से इनकार कर चुके हैं. क्‍या पहले की तरह इस बार भी केजरीवाल ईडी के सामने पेश नहीं होंगे? इस पर आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपना रुख साफ किया है. पार्टी ने ये तो नहीं बताया कि आज केजरीवाल पेश होंगे या नहीं. लेकिन, यह जरूर कहा कि वह कानून के अनुसार कदम उठाएंगे.

आम आदमी पार्टी (AAP) की मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने मंगलवार को कहा था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से जारी समन पर पार्टी कानून के मुताबिक कदम उठाएगी. ईडी ने शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केजरीवाल को पूछताछ के लिए तीन जनवरी को बुलाया है. संवाददाता सम्मेलन में कक्कड़ से पूछा गया था कि क्या केजरीवाल पूछताछ के लिए ईडी के सामने पेश होंगे. इस पर उन्होंने कहा, ‘इस सवाल का जवाब हमारी कानूनी टीम ही बेहतर दे सकेगी. हम कानून के अनुसार काम करेंगे.’