दिल्ली. भारत की लोक कलाएं औऱ गीत-संगीत बेहद समृद्ध औऱ दुनियाभर में मशहूर है. ऐसा माना जाता है कि भारतीय कलाओं में सिर्फ भारतीय कलाकार ही पारंगत हो सकते हैं लेकिन ऐसा दरअसल में है नहीं.

अमेरिका के बाहामास के न्यू प्रोविडेंस में रहने वाले कार्लिटो के बारे में आप ऐसा नहीं कह सकते. कार्लिटो की खास बात ये है कि ये बेहद शानदार भरतनाट्यम डांसर हैं. भरतनाट्यम को बेहद कठिन डांस फार्म माना जाता है. इसमें ढेरों मुद्राएं होती हैं. जिनको सीखने में लोगों की उम्र निकल जाती है लेकिन कार्लिटो के भरतनाट्यम को देखकर लोग दांतों तले उंगली दबा लेते हैं.

भारत के गीत संगीत को लेकर कार्लिटो की दीवानगी ने उन्हें भरतनाट्यम सीखने को प्रेरित किया औऱ आज वे इतना जबर्दस्त भारतनाट्यम करते हैं कि सोशल मीडिया पर लोग उनके डांस के दीवाने हैं. उनके सोशल मीडिया पर अपलोड किए गए वीडियोज को लोग न सिर्फ पसंद करते हैं बल्कि उनकी तारीफ भी करते हैं. कार्लिटो सिर्फ भरतनाट्यम ही नहीं बल्कि ओडिसी भी बेहद अच्छा परफार्म करते हैं. वैसे एक अमेरिकन का भारतीय पारंपरिक डांस को सीखकर उसका प्रचार प्रसार करना लोगों को बहुत पसंद आ रहा है औऱ इसके लिए कार्लिटो की जमकर तारीफें हो रही हैं.