दिल्ली. समोसे ने सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी तहलका मचा रखा है. भले ही अपने देश में समोसे के प्रति लोगों की दीवानगी हो लेकिन विदेशों में भी इसके प्रति लोगों में दीवानगी कम नहीं है.

ब्रिटेन के राजकुमार प्रिंस हैरी, शाही खानदान के वारिस होने के साथ ही दुनिया के सबसे पुराने राजपरिवार के सदस्य भी हैं. प्रिंस हैरी ने हाल ही में फिल्म एक्ट्रेस मेघन मार्केल के साथ विवाह किया है. मेघन के साथ अक्सर उनकी फोटोज सोशल मीडिया पर आती रहती हैं.

हाल ही में प्रिंस हैरी की पत्नी मेघन ने एक कुकरी शो का आयोजन ब्रिटेन में किया. इसमें उन्होंने अपनी कुक-बुक भी लांच की. खास बात ये है कि कुकरी शो में वेज समोसा भी बनाकर दिखाया गया. जो कि मेघन मार्केल की कुक-बुक का हिस्सा था. प्रिंस हैरी की पत्नी जहां अपनी कुकबुक के लांच में बिजी थी औऱ लोगों को वेज समोसा बनाने की रेसिपी बता रही थी वहीं उनके पति प्रिंस हैरी ने मौका देखकर एक समोसा चुरा लिया औऱ अपने साथ ले गए.

इवेंट के दौरान किसी की नजर प्रिंस हैरी के इस कारनामे पर पड़ गई औऱ उसने इसे कैमरे में कैद कर लिया. तबसे सोशल मीडिया पर लोग प्रिंस हैरी की इस मासूम हरकत पर खूब मजे ले रहे हैं. वैसे प्रिंस हैरी काफी बड़े फूडी माने जाते हैं. वो खाने पीने के गजब के शौकीन हैं लेकिन उनकी इस मासूम हरकत पर सोशल मीडिया इस बार फिदा हो गया. लोग तो यही कह रहे हैं. समोसा सिर्फ इंडिया में नहीं बल्कि पूरी दुनिया में मशहूर है.