कुमार इंदर, जबलपुर. संस्कारधानी जबलपुर में आज मोहन कैबिनेट की पहली बैठक हो रही है. बैठक से पहले सीएम डॉ मोहन यादव कई कार्यक्रमों में शामिल हुए. साथ ही जन-आभार यात्रा एवं विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया. इस दौरान सीएम ने एक सभा को संबोधित भी किया. सभा में उन्होंने कहा- पीएम मोदी का नाम लेने भर से शरीर में रोमांच आ जाता है.

दरअसल, सीएम डॉ यादव ने पहले जबलपुर में महान वीरांगना रानी दुर्गावती की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनके चरणों में नमन किया. जिसके बाद सभा को संबोधित किए. उन्होंने कहा कि हमारे लिए शौभाग्य की बात है की पीएम मोदी जैसा नेतृत्व हमारे साथ है.

डॉ यादव ने कहा, रानी दुर्गावती के बलिदान स्थल से कैबिनेट की शुरूआत होना गर्व की बात है. रानी दुर्गावती ने अंग्रेजों को बता दिया की कोई भी नारी को दबा नहीं सकता, लेकिन कांग्रेस रानी दुर्गावती, रानी अवंती बाई से माफी मांगें, जिन्होंने इन महा नायक लोगों को भूला दिया था.

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर शंकराचार्य का बड़ा बयान, मोदी लोकार्पण करेंगे और क्या मैं वहां ताली बजाकर जय जयकार करूंगा..?

जनसभा में डॉ मोहन यादव ने कहा कि जबलपुर के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी. जबलपुर में अयोध्या और हरिद्वार की तर्ज पर घाट बनाएं जाएंगे. यहां 63 एकड़ भूमि पर आईटी पार्क का निर्माण हुआ है. साथ ही प्रदेश के सबसे बड़े एलिवेटेड फ्लाई ओवर का निर्माण भी यहां होने वाला है.

‘जिस राम लला की मूर्ति पर सारा झगड़ा हुआ, वो स्थापित क्यों नहीं हुई?’ राम मंदिर पर बोले दिग्विजय- नई मूर्ति की ज़रूरत क्यों पड़ी?

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी गौरवशाली महापुरुषों को पाठ्य पुस्तक में जगह मिलेगी. हमने आज 400 करोड़ से ज्यादा विकास कार्यों की शुरूआत करने जा रहें हैं. बरगी डैम के 10 गावों को भूर्जित अधिकार दे रहे हैं. फैशन क्लस्टर की भी शुरूआत होगी. 1100 सौ करोड़ की लागत से एलिवेटेड रोड कोरिडोर बनाया जाएगा.

Mohan Yadav Cabinet Meeting: बैठक से पहले CM ने की समीक्षा बैठक, कहा- प्रदेश को विकास और रोजगार परक बनाना है

डॉ मोहन यादव ने कहा कि अयोध्या और हरिद्वार की तर्ज नर्मदा नदी पर घाट बनाए जायेंगे. हर जिले में ऐसे उद्योग लगाए जाए जिससे लोगों को रोजगार मिल सके. नरसिंगपुर में नई सिंचाई परियोजना लाई जाएगी. लोक सभा चुनाव में भी प्रचंड बहुमत वाली सरकार बनेगी.

MP के कार सेवकों की सरकार से गुहार: बाबरी मस्जिद ढहाने में हमारा महत्वपूर्ण योगदान, मूर्ति स्थापना में हमें भी मिले मौका

सीएम ने लोकसभा 2024 का जिक्र करते हुए कहा कि अबकी बार 400 के पार होने वाले हैं. हर कोई अपने अपने स्तर पर जो भी राम के दर्शन करने के लिए जाएंगे उनका स्वगत किया जाएगा. 22 जनवरी को तीसरी दिवाली मनाई जाएगी. राम मन्दिर के उद्घाटन के दौरान प्रदेश के सारे मंदिरों को सजाया जाएगा.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus