शशांक द्विवेदी, खजुराहो। 19 जनवरी से खजुराहो और वाराणसी के बीच उड़ने वाली इंडिगो फ्लाइट डाइवर्ट होने से खजुराहो के ट्रेवल एजेंट परेशान हो गए हैं। ट्रेवल एजेंट एसोसिएशन खजुराहो के मुताबिक इंडिगो की आखिरी फ्लाइट 18 जनवरी को वाराणसी से खजुराहो आएगी। और उसके आगे की तारीखों में ऑनलाइन बुकिंग साइट्स पर सिर्फ स्पाइस जेट फ्लाइट की बुकिंग का स्टेटस शो हो रहा है। जहां लगातार वाराणसी से देशी विदेशी पर्यटकों की संख्या में बढ़ोत्तरी भी हो रही थी। 

मोहन कैबिनेट बैठक में कई प्रस्तावों पर लगी मुहर; तेंदूपत्ता संग्राहकों और आदिवासियों को दिया बड़ा तोहफा, जानें अन्य अहम फैसले

इंडिगो के द्वारा फ्लाइट डाइवर्ट करने के पीछे की वजह नहीं बताई गई है। ट्रैवल एजेंट एसोसिएशन खजुराहो के सदस्यों के अनुसार फ्लाइट डाइवर्ट होने से खजुराहो के टूरिज्म की रीढ़ टूट जायेगी। वहीं वाराणसी तक खजुराहो से डायरेक्ट ट्रेन कनेक्टिविटी न होने से खजुराहो का पर्यटन चौपट हो जायेगा। 

इनके बाप का राज है क्या… विकसित भारत संकल्प यात्रा में नहीं पहुंचे अधिकारी, बीजेपी विधायक ने मंच से अफसरों को धमकाया

खजुराहो में दिसंबर में शुरू होने वाली वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत नहीं हुई है। ट्रैवल एजेंटों ने रेल मंत्री से जल्द ही इसकी शुरुआत करने की मांग की है। साथ ही वाराणसी से खजुराहो के लिए रेगुलर फ्लाइट की मांग उड्डयन मंत्री  से ज्योतिरादित्य सिंधिया से की है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus