शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक करोड़ की लूट मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है। पकड़े गए लुटेरे की मां भी जानी मानी महिला बदमाश है। पुलिस ने उसकी मां को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। नगर निगम ने 15 दिन पहले ही आरोपी की पान की गुमटी को हटाया था। गुमटी हटाने के बाद आरोपी ने अपने चचेरे भाइयों के साथ मिलकर लूट की साजिश रची।

दरअसल, बुधवार को भोपाल के हबीबगंज थाना क्षेत्र स्थित अरेरा कॉलोनी के E4/237 में रहने वाले ज्वेलर सुनील धनवानी के बंगले में बड़ी लूट हुई है। सुनील धनवानी ने हाल ही में जमीन बेची थी जिसके रुपए रखे थे। देर शाम तीन बदमाश घर में घुसे और ज्वेलर्स की पत्नी की गर्दन पर चाकू अड़ाकर रुपयों से भरा बैग लेकर फरार हो गए। तीनों बदमाश घर में लगे CCTV में कैद हो गए। लूट की इतनी बड़ी वारदात सामने आने के बाद पुलिस सक्रिय हुई और एक आरोपी को धरदबोचा।

सनसनीखेज वारदात: महिला की गर्दन में चाकू अड़ाकर 1 करोड़ की लूट, घर में घुसे तीन बदमाशों ने वारदात को दिया अंजाम

पकड़े गए लुटेरे देवानंद की मां भी जानी मानी महिला बदमाश बताई जा रही है। पुलिस ने उसकी मां को भी पूछताछ के लिए रातभर थाने में रखा। बताया जा रहा है कि नगर निगम ने 15 दिन पहले ही देवानंद की पान की गुमटी हटवाई थी। जिसके बाद देवानंद ने अपने चचेरे भाइयों के साथ मिलकर लूट की साजिश रची।

धक्का-मुक्की में गई जान: दोस्तों के साथ धार्मिक यात्रा में शामिल होने पहुंचा था युवक, नुकीले हथियार से गले पर वार कर उतारा मौत के घाट

पीड़ित परिवार के नौकरों का गुमटी में आना जाना था। बातों बातों में उन्हीं से आरोपियों को घर में कैश और जेवर रखे होने की जानकारी मिली। फिलहाल पुलिस ने एक आरोपी देवानंद को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से लूट का माल बरामद किया है। दो संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। साथ ही CCTV फुटेज खंगाले जा रहे है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus