Gyanvapi ASI Survey Report. वाराणसी स्थित ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर आज अहम फैसला आने वाला है. बता दें कि बुधवार को जिला जज की अदालत में सुनवाई हुई. इस दौरान ASI ने इलाहाबाद हाई कोर्ट द्वारा दिए गए आदेश का हवाला देते हुए चार सप्‍ताह तक रिपोर्ट सार्वजनिक न करने की अर्जी दी. जिसके बाद कोर्ट ने मामले को आज तक के लिए टाल दिया था. वहीं अब आज इस मामले पर सुनवाई होगी. 

बता दें कि एएसआई ने 18 दिसंबर को सील कवर में सर्वे रिपोर्ट (Gyanvapi ASI Survey Report) जिला जज की अदालत में दाखिल की थी. हिंदू पक्ष ने रिपोर्ट की कॉपी मांगी थी. वहीं, अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमिटी का कहना था कि रिपोर्ट सार्वजनिक न करने का शपथपत्र देने पर ही किसी को रिपोर्ट दी जाए. इससे पहले ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में 90 दिनों तक हुए ASI के सर्वे की रिपोर्ट पक्षकारों को दिए जाने पर बुधवार को सुनवाई हुई. इस दौरान ASI ने इलाहाबाद हाईकोर्ट की ओर से दिए गए आदेश का हवाला देते हुए चार हफ्ते तक रिपोर्ट को सार्वजनिक न करने की अर्जी दी.

इसे भी पढ़ें – Gyanvapi Case : ज्ञानवापी मामले को लेकर हिंदू पक्ष ने सुप्रीम कोर्ट में की अर्जी दाखिल, की ये मांग…

वाराणसी कोर्ट ने पक्षों की बहस सुनने के बाद आदेश सुरक्षित रख लिया. आदेश के लिए अदालत ने गुरुवार की तिथि तय की है. ASI ने बीते साल 18 दिसंबर को सील कवर में सर्वे रिपोर्ट जिला जज की अदालत में दाखिल की थी. हिंदू पक्ष की ओर से रिपोर्ट की कॉपी देने का अनुरोध किया गया था. जबकि ज्ञानवापी मस्जिद की देखरेख करने वाली अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमिटी की ओर से अर्जी दी गई थी कि रिपोर्ट को सार्वजनिक न करने का शपथपत्र देने पर ही किसी को भी रिपोर्ट दी जाए. पक्षों की अर्जियों पर बुधवार को सुनवाई हुई. इस बीच अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमिटी ने अर्जी देकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश से सील ज्ञानवापी के वजुखाने की सफाई कराने की अनुमति मांगी है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक