पटना. अयोध्या के नवनिर्मित राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी को हाेने वाला है. इससे पहले भाजपा और विपक्ष के नेताओं की बयानबाजी तेज हो गई है. बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने राम मंदिर को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि भाजपा और नरेंद्र मोदी राम मंदिर के नाम पर अपनी मार्केटिंग कर रहे हैं. उन्होंने लोगों से पूछा कि जब आप बीमार पड़ोगे तो अस्पताल जाओगे कि मंदिर जाओगे?

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि बीजेपी राम मंदिर के बहाने अपनी और प्रधानमंत्री मोदी की मार्केटिंग कर रही है. वह बुधवार को मधुबनी के झंझारपुर में पूर्व सांसद रामदेव भंडारी की मूर्ति का अनावरण करने पहुंचे थे. इसी समारोहों में अपने संबोधन के चलते तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार भड़ास निकाली. तेजस्वी यादव ने कहा, ‘हम लोगों को नौकरी दे रहे हैं एवं ये लोग ईडी और CBI को बार-बार हमारे घर में घुसा देते हैं. लोग थक चुके हैं ये सब देखकर. मैं तो बचपन से देख रहा हूं ED-CBI। कुछ फर्क थोड़ी पड़ता है इन सब चीजों से. हम लोग लड़ते रहेंगे’.

इसे भी पढ़ें – चुनाव तक हिंदू-मुस्लिम, मंदिर-मस्जिद जैसे मुद्दे आते रहेंगे – तेजस्वी यादव

राम मंदिर को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर बरसते हुए तेजस्वी यादव ने पूछा, ‘बीमार पड़ोगे तो अस्पताल जाओगे ने? भूख लगेगी और मंदिर जाओगे तो खाना मिलेगा? वहां तो उल्टा दान मांग लेंगे आपसे’. तेजस्वी यादव ने कहा, ‘आप लोगों को जागना होगा. मैं किसी धर्म पर सवाल नहीं उठा रहा हूं. मैं तो स्वयं मुंडन करवाकर आया हूं. छठ पूजा मेरे भी घर पर होती है. भगवान मेरे दिल में हैं. ये लोग (भाजपा) बस बोलते हैं हम भगवा ले आए. क्या ये लोग लाए हैं? हमारे तो तिरंगे में भी भगवा है. हरा भी है. मगर यदि हरा झंडा लेकर घुमेंगे तो कहेंगे कि देखो नफरत पैदा कर रहा है. जिससे लोग आपस में लड़ते रहें. लाखों करोड़ रुपए जो अयोध्या में खर्च हो रहा है, उतने में कितने लोगों को नौकरी मिल जाती, शिक्षा मिल जाती’. 

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक