राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। मध्य प्रदेश वाणिज्यिक कर विभाग (Madhya Pradesh Commercial Tax Department) ने जीएसटी (GST) कनेक्शन का नया रिकॉर्ड बनाया है। वाणिज्यिक कर विभाग ने दिसंबर 2023 में 3304 करोड़ रुपए की जीएसटी राजस्व प्राप्त किया है। यह राशि जुलाई 2017 में जीएसटी लागू होने के बाद किसी भी माह में प्राप्त सबसे अधिक राजस्व है। इसे लेकर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और वित्त मंत्री व डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा ने बधाई दी है।

सीएम मोहन यादव ने सोशल मीडिया एक्स (X) पर पोस्ट कर लिखा- जीएसटी राजस्व के रिकॉर्ड संग्रहण की उपलब्धि पर उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा और वाणिज्यिक कर विभाग की पूरी टीम को हार्दिक बधाई। साथ ही हमारे प्रदेश के करदाताओं को भी उनके निरंतर समर्थन और विश्वास के लिए धन्यवाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अर्थव्यवस्था के अपने ऊंचे लक्ष्यों की प्राप्ति में मध्यप्रदेश महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

रामलला की मूर्ति पर सियासत: पूर्व CM के सवाल उठाने पर बीजेपी हमलावर, कहा- राम द्रोही दिग्विजय का नया पैंतरा, कांग्रेस ने किया पलटवार

वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने लिखा- प्रदेश के वाणिज्यिक कर विभाग ने जीएसटी राजस्व संग्रहण का नया रिकॉर्ड बनाया है। वाणिज्यिक कर विभाग द्वारा माह दिसंबर 2023 में 3304 करोड़ रु जीएसटी राजस्व प्राप्त किया गया है। यह राशि जुलाई 2017 में जीएसटी लागू होने के उपरांत किसी भी माह में प्राप्त सर्वाधिक राजस्व है। वाणिज्यिक कर विभाग की इस ऐतिहासिक उपलब्धि हेतु प्रदेश के कर्मठ करदाता, कर सलाहकार, चार्टर्ड एकाउंटेंटस एवं विभागीय अधिकारी बधाई के पात्र हैं।

मोहन सरकार के फैसले पर नेता प्रतिपक्ष का तंज: कहा- शिवराज-राज के बेलगाम कलेक्टरों को एक-एक कर निपटाना गलत नहीं है, गंदगी साफ होनी चाहिए

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus