कोलकाता। पश्चिम बंगाल में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम पर हमला हुआ है. ये घटना उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखली गांव की है. दरअसल कथित राशन घोटाला मामले में तृणमूल कांग्रेस नेता के घर ईडी की टीम छापेमारी करने पहुंची थी. इस दौरान ईडी की टीम को 200 की संख्या में गांव वालों ने घेर लिया और उन पर लाठी-डंडे और पत्थर से हमला कर दिया. इसके साथ ही भीड़ ने ईडी टीम की गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की.

जानकारी के अनुसार, ईडी की टीम शुक्रवार सुबह तृणमूल कांग्रेस नेता शाहजहां शेख के घर पर छापेमारी के लिए पहुंची थी. तभी 200 से अधिक स्थानीय लोगों ने ईडी टीम के साथ आए प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों और केंद्रीय सुरक्षाबलों को घेर लिया. भीड़ ने लाठी-डंडे के साथ पत्थर से अधिकारियों पर हमला किया, जिससे अधिकारी का सिर फुट गया और वाहन पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं.

पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था की स्थिति जर्जर

ईडी की टीम पर हमले के बाद भाजपा ने राज्य की ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया है. नेताप्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने एक्स पर ट्वीट कर लिखा है, ‘पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था की स्थिति जर्जर है.’ ‘संदेशखाली में ईडी अधिकारियों और सीआरपीएफ जवानों पर बेरहमी से हमला, उत्तर 24 परगना जिले में टीएमसी नेता शेख शाहजहां के घर पर छापेमारी की गई. मुझे संदेह है कि देश विरोधी हमलावरों में रोहिंग्या भी मौजूद हैं. मैं केंद्रीय गृह मंत्री से आग्रह करता हूं. इस गंभीर स्थिति का संज्ञान लें और इस अराजकता को कुचलने के लिए उचित कार्रवाई करें. NIA को भी मामले की जांच करनी चाहिए.