Indigo Ticket News : बजट एयरलाइन इंडिगो ने टिकटों पर ईंधन शुल्क लेना बंद कर दिया है. एविएशन टर्बाइन फ्यूल की लगातार बढ़ती कीमतों के कारण Indigo ने अक्टूबर 2023 की शुरुआत में ईंधन शुल्क वसूलना शुरू कर दिया था.

फ्यूल चार्ज हटने के बाद अब फ्लाइट टिकट सस्ते हो सकते हैं. एटीएफ किसी एयरलाइन के परिचालन खर्च का एक बड़ा हिस्सा होता है. एटीएफ की कीमतें बढ़ने से लागत बढ़ती है. अभी तक 300 रुपए से लेकर 1000 रुपए तक फ्यूल चार्ज वसूला जा रहा था. Read More – नन्हीं परी को संभालते नजर आई Rubina Dilaik, एक्ट्रेस ने बॉडीकॉन हाई-स्लिट ड्रेस में दिखाया अपना फिगर …

इंडिगो प्रतिदिन 1900 से अधिक उड़ानें संचालित करती है

इंडिगो के पास 320 से अधिक विमानों का बेड़ा है. अपने बेड़े के साथ, Indigo प्रतिदिन 1900 से अधिक उड़ानें संचालित करता है. यह एयरलाइन 81 घरेलू गंतव्यों और 32 अंतर्राष्ट्रीय गंतव्यों को कवर करती है. भारत में इंडिगो की बाजार हिस्सेदारी सबसे ज्यादा है.

वित्त वर्ष 24 की दूसरी तिमाही में इंडिगो को ₹189 करोड़ का मुनाफा

Indigo को दूसरी तिमाही में ₹188.9 करोड़ का मुनाफा हुआ. 5 साल में यह पहली बार था, जब किसी विमानन कंपनी ने किसी वित्तीय वर्ष की दूसरी तिमाही में मुनाफा कमाया हो. आम तौर पर इस तिमाही को विमानन उद्योग के लिए कमजोर मांग का मौसम माना जाता है.  Read More – जल्द वेब सीरीज में नजर आएंगे किंग खान के बेटे Aryan Khan, शाहरुख के जीवन पर बनेगी सीरीज …

फ्यूल चार्ज लगने के बाद शेयर में तेजी देखने को मिली

अक्टूबर में फ्यूल चार्ज लगने से पहले Indigo के शेयर की कीमत करीब 2400 रुपएये थी, जो अब बढ़कर करीब 3000 रुपए हो गई है. यानी 3 महीने में स्टॉक करीब 25% बढ़ गया है.