रायपुर. दिल्ली दौरे से लौटे पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने एलायंस कमेटी की बैठक को लेकर कहा, इंडिया एलाइंस कमेटी की रिपोर्ट मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी को सौंपे हैं. 9 राज्यों में एलायंस पार्टनर के साथ सीट शेयरिंग करेंगे. इस पर
चर्चा की गई. अलग-अलग राज्यों की प्रमुख पार्टियों के साथ चर्चा करेंगे. 7 और 9 तारीख को फिर बैठक है. लगातार बैठकों का दौर चलने वाला है.

न्याय यात्रा पर अजय चंद्राकर के बयान पर भूपेश बघेल ने पलटवार करते हुए कहा, सदमे से उबर गए क्या अजय जी. पूरी सहानुभूति है. सोच रहे थे कि मंत्रिमंडल में लेंगे पर दूध की मक्खी की तरह निकालकर फेंक दिए. कांग्रेस की लोकसभा तैयारियों पर भूपेश बघेल ने कहा, नए प्रभारी छत्तीसगढ़ आएंगे. उनका मार्गदर्शन लेंगे.

प्रभारी सचिन पायलट के छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर भूपेश बघेल ने कहा, 11 तारीख को संभवतः सचिन पायलट आएंगे. राजिम कुंभ के फैसले पर बघेल ने कहा, विधानसभा में मुद्दा आएगा तब चर्चा करेंगे. 2021 CGPSC की CBI जांच पर भूपेश बघेल ने कहा, 2008 में बीजेपी कार्यकाल में घोटाला हुआ था. आरोपी तय हो गए थे. सिलेक्शन हो गया था पर उसमें कार्रवाई कर पाते की नहीं. टाइम लिमिट करनी चाहिए और तेजी से कार्रवाई करनी चाहिए. युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होना चाहिए. दो चार अधिकारी के बच्चे हैं, इन पर आरोप लगा रहे हैं.