राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। मध्य प्रदेश में लाडली बहना योजना से जुड़ी बड़ी अपडेट सामने आई है। लाड़ली बहना की अगली किस्त 10 जनवरी को पात्र महिलाओं के खाते में आ जाएगी। इसके लिए सरकार ने आदेश जारी कर दिए है। महिला एंव बाल बिकास विभाग की तरफ से जारी आदेश में जिला कार्यक्रम अधिकारी को 8 जनवरी तक लाड़ली बहना की सूची तैयार कर उसे पोर्टल के माध्यम से बैंक को भेजी जाएगी। जिससे बैंक में एडवांस के तौर पर राशि जमा की जा सके।

रामराजा सरकार की एक झलक पाने के लिए भक्तों ने दिल खोलकर खर्च किए पैसे, रिकॉर्ड तोड़ श्रद्धालु पहुंचे दरबार

आदेश में कहा गया है कि मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत पात्र महिला हितग्राहियों को जनवरी 2024 की मासिक आर्थिक सहायता राशि का ट्रांसफर 10 जनवरी 2024 बुधवार को किया जाना है, भुगतान से संबंधित निर्देश संचालनालय द्वारा पहले ही दिए जा चुके हैं, शासन ने भुगतान की अंतिम तारीख से पहले ही सभी तैयारी करने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं।

Dhirendra Shastri on Ram Mandir: राम मंदिर पर टिप्पणी करने वालों पर धीरेंद्र शास्त्री का हमला, कहा- ‘रावण के खानदान वालों को सेम टू यू’

बता दें कि मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने पिछले दिनों स्पष्ट किया है कि पिछली सरकार द्वारा शुरू की गई कोई भी कल्याणकारी योजना बंद नहीं होगी। दरअसल, मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार (पूर्व शिवराज सरकार) ने लाड़ली बहना योजना प्रदेश में चालू की थी। इस योजना के तहत सरकार प्रदेश में हर महिला के खाते में 1,250 रुपए हर महीने ट्रांसफर करती है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus