कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद मध्यभारत प्रांत के आह्वान पर शुक्रवार को बड़ा प्रदर्शन देखने मिला। बीते 6 महीने से बंद पड़े पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति, आवास, गांव की बेटी योजना, प्रतिभा किरण योजना सहित अन्य  प्रकार के छात्रवृत्ति पोर्टल को लेकर यह प्रदर्शन किया गया। प्रदेश के 18 जिलों के साथ ही ग्वालियर में भी ABVP ने प्रदर्शन भी किया। ग्वालियर के जीवाजी विश्वविद्यालय में ABVP के प्रदर्शन के दौरान सैकड़ो की संख्या में छात्र मौजूद रहे। 

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने भरे मंच पर BJP कार्यकर्ता को पहनाई चप्पल, जानिए क्यों ?

ABVP ने प्रदर्शन के जरिये तत्काल प्रभाव से पोर्टल शुरू करने की मांग की गई। इसे लेकर ABVP के जिला महामंत्री हिमांशु श्रोतीय के नेतृत्व में उच्च शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन सौपा गया। इसके साथ ही चेतावनी भी दी गयी है कि जल्द ही यदि परेशानी का समाधान नही निकाला गया तो ABVP और बड़ा प्रदर्शन करेगी।

राज्य सरकार ने केंद्र को सौंपी IPS डी. श्रीनिवास वर्मा की सेवाएं, बनाए गए CBI के ज्वाइंट डायरेक्टर

ABVP मध्यभारत प्रांत जिला महामंत्री हिमांशु श्रोतीय ने कहा कि विगत 6 महीने से छात्रवृत्ति का पोर्टल ठप है। इस वजह से प्रदेश के डेढ़ लाख छात्र छात्रवृत्ति संबंधी विभिन्न प्रकार की योजनाओं के लाभ से वंचित हो रहे हैं। इन छात्रवृत्ति संबंधी विभिन्न प्रकार की योजनाओं के माध्यम से छात्र विश्वविद्यालय और महाविद्यालय में प्रवेश लेते हैं। मगर अब उन पर आर्थिक भार बढ़ रहा है। विभाग के अधिकारी तकनीकी खराबी का हवाला देकर छात्रों को नकार दिया जाता है। इसलिए उनकी यह मांग है कि जल्द ही इन समस्याओं का निराकरण किया जाए। 

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus