रीवा. मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार डॉ मोहन यादव रीवा पहुंचे. जहां उनका बीजेपी कार्यकर्याओं समेत जनता ने जोरदार स्वागत किया. मुख्यमंत्री डॉ यादव स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर आभार यात्रा में निकले. जहां जगह-जगह उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया. इस दौरान उनके साथ उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल, रीवा सांसद जनार्दन मिश्र भी मौजूद रहे.

जन आभार यात्रा के बाद मुख्यमंत्री ने एक जनसभा को संबोधित भी किया. इस दौरान डॉ मोहन यादव ने कहा कि एक सामान्‍य परिवार के कार्यकर्ता को कहां से कहां पहुंचा दिया. ये सिर्फ भारतीय जनता पार्टी में ही संभव हो सकता है. उन्होंने आगे कहा- अपने रीवा की चारों उंगली घी में, सिर कढ़ाई में! मेरे साथ तो डबल है. आपका उपमुख्यमंत्री भी अपने रीवा के और आपके दामाद मुख्यमंत्री भी रीवा के.

मुख्यमंत्री ने मंच से अपने संबोधन में कहा कि आम जनता से अगर कोई भी प्रशासन का अधिकारी बद्तमीजी करेगा, तो उसे किसी भी कीमत पर बख्‍शा नहीं जाएगा. हमारी सरकार जनता की सरकार है, जनता के बीच से चुनकर आयी सरकार है. जनता का सम्‍मान करना हमारा दायित्‍व है. यह सरकार जनता और गरीबों की सरकार है, जनता के सम्मान में मामले में किसी भी प्रकार का समझौता नही होगा.

पं. धीरेन्द्र शास्त्री के बयान की बीजेपी ने की सराहना: कांग्रेस बोली- हम भी समर्थन करते हैं, लेकिन धर्म के नाम पर सियासत सही नहीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी देश के संपूर्ण विकास के साथ ही सनातन संस्कृति और परंपराओं को सहेजने का काम कर रहे हैं. उधर कांग्रेस के कुछ नेताओं के पेट में अभी भी दर्द हो रहा है. यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में रीवा ने जो विकास किया है; हम उसे चार गुना आगे ले जाएंगे. कोई योजना बंद किये बिना नये-नये कीर्तिमान बनायेंगे.

मुख्यमंत्री ने कहा- हमारा संकल्प है कि हर युवा को रोजगार मिले, इसके लिए जो आवश्यक प्रयास होंगे, वह मध्यप्रदेश सरकार द्वारा किए जाएंगे. पीएम मोदी ने आह्वान किया कि हमारी सिर्फ चार जातियां हैं- गरीब, किसान, महिला और युवा और हम इनके लिए काम करेंगे. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में हम मध्यप्रदेश को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे.

MP के लिए बड़ी उपलब्धि: बाबा महाकाल की नगरी में 7 जनवरी को देश के पहले प्रसादम का लोकार्पण, CM मोहन व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री रहेंगे मौजूद

सीएम मोहन ने कहा कि हम सभी सौभाग्यशाली हैं कि मां नर्मदा के नाम रेवा पर यहां का नाम रीवा है. भगवान राम ने अपने वनवास के साढ़े ग्यारह साल व्यतीत करने का निर्णय चित्रकूट में लिया. हमने संकल्प लिया है कि रीवा के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे, प्रत्येक क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे. हम विकास भी करेंगे और अपनी सनातन संस्कृति पर गर्व भी करेंगे. उन्होंने आगे कहा- मैं आज मंच से घोषणा करता हूं कि हमारी कृषि मंडी सर्वश्रेष्ठ बनेगी और हम इसमें कोई समझौता नहीं करेंगे.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus