चंकी बाजपाई, इंदौर। मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में नशे को लेकर जहां एक और पुलिस द्वारा आपरेशन प्रहार चलाया जा रहा है। तो दूसरी ओर नशे को बढ़ावा देने के साथ ही हिंदू देवी देवताओं पर अपमान भरे शब्दों का उपयोग कर सोशल मीडिया पर रील डाले जा रहे है। इन्हीं युवाओं के खिलाफ हिंदू संगठन द्वारा एडिशनल डीसीपी को ज्ञापन सौंपा। इसके साथ ही कठोर कार्रवाई की मांग भी की।

मामले को लेकर बजरंग दल मालवा प्रांत के बालो उपासना प्रमुख तनु शर्मा ने बताया कि सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर शुभु गांजा और सनी माहले नामक युवकों की ईद पर अवैध रूप से गंजा पीने और हिंदू देवी देवताओं के अपमान को लेकर सोशल मीडिया पर रेल बना कर संचालित की जा रही है। उन्होंने कहा कि शहर में नशे को बढ़ावा देने का प्रयास किया जा रहा है।

पुलिसिया रौबः कार सवार पुलिसकर्मी और उसके साथी ने रिक्शा चालक को बीच सड़क पीटा, वीडियो वायरल

वहीं सोशल मीडिया से तमाम वीडियो फुटेज के आधार पर युवाओं में नशा रोकने के उद्देश्य से एडिशनल डीसीपी अभिनव विश्वकर्मा को ज्ञापन सौंपा हैं। जिसमें कहा गाया कि इस तरह का कृति करने वालों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई के साथ ही इन युवाओं की सोशल आईडी भी ब्लॉक की किया जाए। क्योंकि शहर में लगातार नशे के कारण कई आपराधिक घटनाएं घटित हो रही है।

बतादें कि, सोशल मीडिया के माध्यम से युवाओं ने हिंदू धर्म के पूजनीय भगवान श्री राम और सीता के नाम से अश्लील और अभद्र टिप्पणी के साथ वीडियो अपलोड किए गए है। जो की काफी निंदनीय है। वहीं मामले को लेकर वायरल हुई इंस्टाग्राम आईडी को लेकर एडिशनल डीसीपी अभिनव विश्वकर्मा का कहना है कि आवेदन प्राप्त हुआ है और उसे आधार पर जो वीडियो फुटेज दिए गए हैं उसकी जांच की जा रही है।

TI का टॉर्चर: परेशान मजदूर ने CM से लगाई इच्छा मृत्यु की गुहार, झूठे केस में फंसाने का आरोप

उन्होंने कहा जांच के आधार पर जो भी युवक होंगे उन पर उचित कार्रवाई की जाएगी। नशे को लेकर पुलिस लगातार सजकता से कार्रवाई कर रही है और समय-समय पर सोशल मीडिया पर भी इस तरह की वीडियो पर ध्यान रखा जाता है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus