पटना। बिहार को लेकर हम लोग अजब-गजब खबरें सुनने के आदी हैं, लेकिन यह खबर आपको चौंका देगी. रणजी ट्राफी के लिए मुंबई से होने वाले मुकाबले में बिहार की एक नहीं बल्कि दो-दो टीम मैदान में उतर गई. आलम यह रहा कि बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) के अधिकारियों के बीच तीखी नोकझोंक और हाथापाई तक हो गई. इसे भी पढ़ें : कवि सम्राट कुमार विश्वास ने ‘देसी टॉक कवि सम्मलेन’ के लिए आपको किया आमंत्रित, सुनिए उनका यह वीडियो संदेश…

पटना के मोइन-उल-हक स्टेडियम में शुकवार को रणजी ट्रॉफी के नये सीजन का आगाज बिहार और मुंबई के बीच मैच से होना था. लेकिन मैच के लिए मैदान में बिहार की दो टीमें पहुंच गई. यह सब बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारियों के बीच विवाद की वजह से हुआ. जो टीम सबसे पहले मैदान पर पहुंची थी, उसे बीसीए अध्यक्ष राकेश तिवारी ने चुना था, और यही वह टीम थी जिसने अंततः शुक्रवार को खेल खेला. जबकि बर्खास्त हो चुके सचिव अमित कुमार ने दूसरी टीम चुनी थी.

इसे भी पढ़ें : पूर्व विधायक के दो अश्लील Videos वायरल…

झगड़ा केवल मैदान में नहीं था. मैदान में मुंबई टीम के पहुंचने से पहले ही स्टेडियम के बाहर हंगामा शुरू हो गया. मुंबई की टीम बस को स्टेडियम के बाहर ही हंगामा करने वाले लोगों ने घेर लिया. उन्होंने खिलाड़ियों को बाहर नहीं निकलने दिया. काफी मशक्कत के बाद टीम को स्टेडियम के अंदर पहुंचाया गया.

इसे भी पढ़ें : दाऊद इब्राहिम की संपत्तियों की हुई नीलामी…

अध्यक्ष ने सचिव को ठहराया दोषी

अभी यह हंगामा खत्म नहीं हुआ था कि दूसरी तरह बिहार क्रिकेट एसोसिशन के ओएसडी मनोज कुमार के ऊपर जानलेवा हमला कर दिया गया. बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (BCA) के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी ने इन घटनाओं की पीछे बर्खास्त पूर्व सचिव अमित कुमार को दोषी ठहरा दिया. उन्होंने आरोप लगाया अमित कुमार के द्वारा फर्जी टीम बनाकर रची गयी साजिश में शामिल लोगों ने इसे अंजाम दिया है.

इसे भी पढ़ें : हमले के बाद भी नहीं थमी ईडी की कार्रवाई…

सचिव ने जय शाह का दिया हवाला

वहीं इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के अनुसार, सचिव अमित कुमार का कहना है कि मैंने चुनाव जीता, और मैं बीसीए का आधिकारिक सचिव हूं. आप किसी सचिव को निलंबित नहीं कर सकते. बीसीसीआई का हवाला देकर उन्होंने कहा कि क्या बीसीसीआई अध्यक्ष ही भारतीय टीम का चयन करते हैं, उन्होंने याद दिलाया कि बोर्ड की विज्ञप्ति में हमेशा अंत में सचिव जय शाह के हस्ताक्षर होते हैं.

इसे भी पढ़ें : महादेव सट्टा एप पर भाजपा ने ईडी को सौंपे अहम दस्तावेज, जांच की मांग की…

थाना पहुंचा मारपीट का मामला

बीसीए के अधिकारियों ने बताया कि इस संबंध में बहादुरपुर थाने में लिखित शिकायत दी गयी है. वहीं बहादुरपुर थानाध्यक्ष लालमुनि दुबे ने बताया कि मारपीट करने की शिकायत मनोज कुमार ने दर्ज कराई है. इस आधार पर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. थानेदार ने बताया कि पुराने विवाद में मारपीट हुई है और इस मामले में पांच लोगों को आरोपित किया गया है.