कुशीनगर. हर महीने के पहले व तीसरे शनिवार को होने वाले तहसील दिवस में भी फरियादियों को न्याय नहीं मिल पा रहा है. और फरियादी न्याय की उम्मीद में भटकने पर मजबूर हैं. तहसील दिवस पर फरियादियों की भीड़ इस उम्मीद से जमा होती की उच्चाधिकारी हमारी फरियाद सुनेंगे तो कहीं हमको न्याय मिल जाए, लेकिन न्याय की उम्मीद लिए आये फरियादियों उम्मीद उस समय चकनाचूर हो जाती जब निस्तारण चंद शिकायतों का ही होता है. बाकी फरियादी को संबंधित अधिकारी के पास जाने की बात कहकर तहसील दिवस पर आये उच्च अधिकारी अपना पल्ला झाड़ लेते हैं.

शनिवार को जनपद के पडरौना सदर तहसील दिवस में यही हाल देखने को मिला. यहां तहसील दिवस में जिलाधिकारी पुलिस अधीक्षक एसडीएम तहसीलदार के अलावा सभी थानेदार, कानुनुगो, लेखपाल व अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहें. एक ही जगह सभी अधिकारियों के द्वारा सुनवाई करके न्याय की उम्मीद में लोग तहसील दिवस में पहुंचते हैं. लेकिन यहां भी शिकायतों का निस्तारण न होने के बाद फरियादी फिर विभागों में अधिकारियों की चौखट पर अपनी फरियाद लेकर चक्कर लगाते हैं. कई तो ऐसे हैं जो बार-बार तहसील दिवस में अपनी गुहार लगाते हैं. वहीं पडरौना सदर तहसील क्षेत्र के बबुईया हरपुर निवासी दर्जनों की संख्या में पीड़ित फरियादी महिला और पुरुष अपनी फरियाद लेकर पहुंचे हुए थे.

इसे भी पढ़ें – तानाशाही : खेत में लगी फसल बर्बाद कर किया सीमांकन, बिना आदेश राजस्व और पुलिस की टीम ने की कार्रवाई, किसानों में भारी आक्रोश

उनका कहना हैं गांव के दबंगों द्वारा उनके आने जाने वाले रास्ते पर मिट्टी डालकर बंद कर दिया गया हैं. जिसके चलते उन्हें आने जानें के लिए बड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा हैं. अगर उन लोगों द्वारा रास्ता खोलने की बात की जाती हैं तो दबंगों द्वारा मारने पिटने के लिए दौड़ा दिया जाता हैं. जब इसकी शिकायत थाने पर की जाती तो थाने के हल्का दरोगा व सिपाही द्वारा हमी लोगो को प्रताणित किया जाता व मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की धमकी दी जाती है. वहीं इस मामले पर तहसील दिवस पर प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई गई, लेकिन अफसोस यहां भी इन फरियादियों को न्याय नहीं मिला और उच्चाधिकारियों द्वारा केवल आश्वासन की घुट्टी पिला चलता कर दिया गया.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक