Politics News. सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश और देश की जनता भाजपा सरकार को हटाना चाहती है. समाजवादी पार्टी पूरी जिम्मेदारी के साथ इंडिया गठबंधन के साथ है. इंडिया गठबंधन लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराएगा.

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में देश की सीमाएं असुरक्षित हैं. सरकार न तो सीमा की सुरक्षा कर पा रही है और न हमारे सैनिकों की सुरक्षा कर पा रही है. चीन घुसपैठ कर रहा है. 1962 के युद्ध में सीमा की रक्षा करने वाले हमारे जवानों की याद में बने मेमोरियल को चीन ने तोड़ दिया. लेकिन सरकार के पास कोई जवाब नहीं है. महंगाई, बेरोजगारी चरम पर है. घर-घर में नौजवान बेरोजगार बैठा है. भाजपा सरकार ने किसानों की आय दोगुना करने का वादा किया था, लेकिन वादा पूरा नहीं किया.

इसे भी पढ़ें – अखिलेश यादव बोले- BJP सरकार की नीति और नीयत दोनों किसान विरोधी, इसी वजह से अभी तक….

सपा प्रमुख ने कहा कि देश की सीमा, महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार के सवाल पर भाजपा सरकार पूरी तरह से विफल साबित हुई है. भाजपा सरकार को लेकर पूरे देश में अविश्वास का माहौल है. भाजपा सरकार आम जनता की समस्याओं को हल करने के बजाय दूसरे मुद्दों में उलझाने का प्रयास कर रही है. भाजपा सरकारी संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही है. ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स के जरिए विपक्षी दलों और नेताओं को बदनाम कर रही है. भाजपा को लोकसभा चुनाव में हार का डर सता रहा है इसलिए संस्थाओं का गलत इस्तेमाल कर रही है.

उन्होंने कहा कि भाजपा की नोटबंदी नीति पूरी तरह से फेल रही. हर स्तर पर भ्रष्टाचार बढ़ा है. उन्होंने शनिवार को बलिया दौरे के दौरान पत्रकारों से कहा कि नारा देकर, गांव में वैन चलाकर और प्रधानों का बजट काट कर देश विकसित नहीं हो सकता है. भाजपा ने आम जनता को एक बार फिर झूठे सपने दिखाना शुरू किया है. सपा का लक्ष्य भाजपा को हराना है. इसीलिए 80 हराओ, भाजपा हटाओ का नारा दिया है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक