शब्बीर अहमद,भोपाल। बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने विवेक तन्खा पर पलटवार करते हुए कहा कि, हमने ऐसे लोगों पर कार्रवाई की है जो बच्चों का सहारा लेकर विदेशी फंडिंग और उन्हें गलत रास्ते पर ले जा रहे थे। उन्होंने कहा कार्रवाई में राहुल गांधी द्वारा इलाहाबाद में चलाए जा रहे बाल संरक्षण गृह पर भी कार्रवाई की गई।

दरअसल, विवेक तन्खा ने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट कर देश की सरकार से निवेदन किया था की एनसीपीसीआर को काबू में रखें। एनसीपीसीआर देश की छवि खराब कर रहे है। इसी पोस्ट को लेकर आज प्रियंक कानूनगो ने एक वीडियो जारी का कहा कि, एनसीपीसीआर ने पिछले 7-8 सालों में लगातार बच्चों का अलग-अलग प्रकार से शोषण करने वाली संगठनों और संस्थानों पर सख्त कार्रवाई की है।

‘आप बैंड बजाओ, कोई रोकेगा तो मैं देख लूंगा’, पूर्व सीएम शिवराज का बयान सोशल मीडिया में viral

उन्होंने कहा इसमें कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी द्वारा इलाहाबाद में चलाया जा रहा बाल संरक्षण गृह भी शामिल है जिसमें किशोर। अवस्था में लड़कियों को रखा गया था। लड़कियों के बाथरूम में दरवाजे भी नहीं लगाए गए थे और विदेशी फंडिंग आती थी। अनाथ बच्चियों को परिवार में गोद नहीं दिया जाता था। उन्होंने कहा इनके नेता राहुल गांधी वहां पर रेस्ट करने के लिए जाते थे।

उन्होंने कहा कि, देश की छवि हमने नहीं बिगाड़ी है। बाल संरक्षण के लिए जो भी कार्य कर रहा है उसे कानून के दायरे में रखना हमारा काम है। हमने ऐसे लोगों पर कार्रवाई करी जो बच्चों का सहारा लेकर विदेशी फंडिंग और उन्हें गलत रास्ते पर ले जा रहे थे। इनमें से कई सारे लोग कांग्रेस से जुड़े हुए थे।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus