नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात की मशहूर गायिका गीता रबारी के गाने ‘श्रीराम घर आए’ के मुरीद हो गए हैं. सोशल मीडिया में उन्होंने इसकी प्रशंसा करते हुए कहा, अयोध्या में प्रभु श्रीराम के दिव्य-भव्य मंदिर में रामलला के आगमन का इंतजार खत्म होने वाला है. देशभर के मेरे परिवारजनों को उनकी प्राण प्रतिष्ठा का बेसब्री से प्रतीक्षा है. उनके स्वागत में गीताबेन रबारी 9 (Geeta Ben Rabari) का ये भजन भावविभोर करने वाला है.

गीता रबारी गुजरात की चर्चित सिंगर हैं. वह जी-20 समिट में भी अपनी प्रस्तुति दे चुकी हैं. गीता रबारी कच्छ की निवासी हैं. गीता रबारी का जन्म 31 दिसंबर 1996 को कच्छ जिले के अंजार तहसील के टप्पर गांव में हुआ था. एक साधारण परिवार से ताल्लुक रखने वाली गीता रबारी के पिता कांजीभाई रबारी समान ढोने का काम करते थे. बेटी को बचपन से ही गाने का शौक था, इसलिए पिता उन्हें गीत संगीत के कार्यक्रमों में ले जाते थे. धीरे-धीरे गीता रबारी को गाने में दिलचस्पी बढ़ती गई और उन्होंने स्टेज प्रोग्राम करने शुरू कर दिए.

गीता की माता वेंजुबेन रबारी ने भी उन्हें गायन के लिए काफी प्रोत्साहित किया. गीताबेन के मंचों पर गायन की शुरुआत स्कूल के कार्यक्रम से हुई जो धीरे-धीरे बढ़ती गई. आस पास के इलाकों से उन्हें कार्यक्रमों के निमंत्रण मिलने लगे और उनकी ख्याति बढ़ती गई. अब गुजरात में लोकगीत कलाकार के तौर पर उन्होंने एक शानदार मुकाम हासिल कर लिया है. वह विदेशों में भी कार्यक्रमों के लिए जाती हैं.