शब्बीर अहमद, भोपाल। लोकसभा चुनाव के मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने प्रत्याशी को लेकर क्षेत्रवार समिति बनाई है। लोकसभा वार बनाई गई समिति के सदस्यों को सिर्फ दो से तीन नाम देने के निर्देश रहेंगे। 31 जनवरी तक समिति को अपनी रिपोर्ट देनी होगी। बैठक में फरवरी में लोकसभा के टिकट ऐलान का करने की रणनीति बनाई गई। क्षेत्रवार समिति मे लोकसभा प्रभारी जिला, जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी, विधायक एवं 2023 विधानसभा के प्रत्याशी को जगह दी गई है। 

कांग्रेस की बैठक में उठा विधानसभा चुनाव में हुए भीतरघात का मुद्दा, सभी नेताओं ने कहा- पार्टी के खिलाफ काम करने वालों पर होना चाहिए कार्रवाई

क्षेत्रवार समिति में लोकसभा प्रभारी जिला, जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी, विधायक एवं 2023 विधानसभा के प्रत्याशी को जगह दी गई है। पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, मोर्चा संगठन के चारों अध्यक्ष, विधानसभा प्रभारी और जिला पंचायत अध्यक्ष, जनपद अध्यक्ष, महापौर और निगम नेता प्रतिपक्ष, नगर पालिका अध्यक्ष को समिति में जगह मिली है। 

बता दें कि लोकसभा चुनाव को लेकर मध्य प्रदेश में कांग्रेस एक्टिव हो गई है। बीते कुछ दिनों से लगातार बैठकों का दौर जारी है। विधानसभा चुनाव में हार के बाद विपक्ष ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है। इसी कड़ी में कांग्रेस ने आज दो बड़ी बैठकें की जिसमें इन सभी मुद्दों पर चर्चा की गई। 

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus