शब्बीर अहमद, भोपाल. कांग्रेस की बैठक के बाद प्रदेश कांग्रेस प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह का बड़ा बयान सामने आया है. भंवर जितेंद्र सिंह मीडिया से बातचीत में कहा कि एमपी कांग्रेस की नयी टीम में काम करने वालों को जगह मिलेगी. जो अपना बूथ नहीं जीत सकते वो बड़ी-बड़ी राजनीति कर रहे हैं. ऐसे नेताओं के लिए हम सिस्टम बना रहे हैं.

दरअसल, आज राजधानी भोपाल स्थित कांग्रेस पॉलिटिकल अफेयर कमेटी और स्टेट इलेक्शन कमेटी की बैठक आयोजित की गई थी. जिसमें कई दिग्गज नेता शामिल हुए. इस दौरान विधानसभा चुनाव में हुए भीतरघात का मुद्दा भी उठा. इसके साथ ही कांग्रेस ने प्रत्याशी को लेकर क्षेत्रवार समिति बनाई है. समिति के सदस्यों को सिर्फ दो से तीन नाम देने के निर्देश रहेंगे.

31 जनवरी तक समिति को अपनी रिपोर्ट देनी होगी. बैठक में फरवरी में लोकसभा के टिकट ऐलान का करने की रणनीति बनाई गई. क्षेत्रवार समिति मे लोकसभा प्रभारी जिला, जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी, विधायक एवं 2023 विधानसभा के प्रत्याशी को जगह दी गई है. क्षेत्रवार समिति में लोकसभा प्रभारी जिला, जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी, विधायक एवं 2023 विधानसभा के प्रत्याशी को जगह दी गई है.

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर मध्य प्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी द्वारा तैयारियां शुरू कर दी है. लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की तीन दिवसीय बैठक का दौर जारी है. आज कांग्रेस की अंतिम बैठक है. इस बैठक में पूर्व सीएम कमलनाथ, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी सहित प्रदेश प्रभारी जितेन्द्र सिंह मौजूद रहें तो अब इसी कड़ी में बीजेपी ने भी भोपाल में बड़ी बैठक बुलाई है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus