संजय विश्वकर्मा, उमरिया। मध्य प्रदेश के उमरिया जिले में 5 वर्षीय मासूम की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है और आरोपी को गिरफ्तार लिया है। दरअसल, आरोपी को शक था कि मृतक के परिजन जादू-टोना कर उसके परिवारजनों की जान ली है। इसी बदले की आग में आरोपी ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया था। वहीं, इस मामले में लापरवाही बरतने पर एसपी ने टीआई को निलंबित कर दिया है।

3 जनवरी को इंदवार थाना क्षेत्र के ग्राम मझौली के खंडहरनुमा सामुदायिक भवन में प्रकाश गोड़ (5) का संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिला था। लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची थी और शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भिजवाया था। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर जांच में जुटी गई थी। पुलिस ने मृतक के गले से मिला साड़ी के टुकड़े को जब्त कर पड़ोस के लोगों से पूछताछ की। पूछताछ में दलबीर सिंह गोड़ ने मृतक के परिजनों से जमीनी रास्ते को लेकर पुराना विवाद होना बताया। सख्ती से पूछताछ करने पर उसने अपराध स्वीकार किया।

टीआई निलंबित: संदिग्ध परिस्थितियों में मिला था मासूम का शव, एसपी ने की कार्रवाई, जानें पूरा मामला 

आरोपी ने बताया कि मृतक की दादी जादू-टोना करती है, जिससे मेरे 2 बेटों की जन्म लेने के कुछ देर बाद मौत हो गई थी। कुछ दिनों बाद मेरे पिता की भी मौत हो गई थी। इस कारण मुझे इस परिवार से बहुत रंजिश था। 1 जनवरी को प्रकाश को अकेला पाकर कुंडा नाला के फर्श पर पटक-पटक कर उसकी हत्या कर दी। मासूम के चिल्लाने पर आरोपी ने साड़ी के टुकड़े से मासूम का गला घोटकर शव को तालाब की झाडियों में छिपा दिया था। फिर रात 1 बजे खंडहरनुमा सामुदायिक भवन में फेंक दिया था। फिलहाल, पुलिस आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

MP Crime: संदिग्ध परिस्थितियों में मिला मासूम का शव, शरीर पर मिले चोट और घसीटने के निशान

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus