Sarveshwar Foods Share Price: शेयर बाजार के उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में भी सर्वेश्वर फूड्स लिमिटेड के शेयर में 1.69 फीसदी की बढ़त दर्ज की जा रही थी. यह 10 पैसे मजबूत होकर 6 रुपये के स्तर पर पहुंच गया. पिछले कुछ दिनों से सर्वेश्वर फूड्स के शेयरों में कमजोरी है, लेकिन पिछले एक महीने में सर्वेश्वर फूड्स के शेयरों ने 4.60 रुपये के स्तर से निवेश पर 31 फीसदी का रिटर्न दिया है.

सर्वेश्वर फूड्स लिमिटेड ने शेयर बाजार को सूचित किया है कि, उसे भारत सरकार के वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के तहत काम करने वाले एपीडा से जम्मू-कश्मीर के बासमती चावल के लिए भौगोलिक संकेत टैग प्राप्त हुआ है. जीआई टैग मिलने के कारण सर्वेश्वर फूड्स लिमिटेड बासमती चावल के लिए यह महत्वपूर्ण उपाधि पाने वाली जम्मू-कश्मीर की पहली कंपनी बन गई है.

किसी उत्पाद को जीआई टैग मिलने का मतलब है कि उसे अंतरराष्ट्रीय और घरेलू बाजार में अलग पहचान मिलती है. इससे कंपनी को दुनिया भर में अपने उत्पाद पहुंचाने और इसके लिए फ्रेंचाइजी नियुक्त करने में काफी मदद मिलने की उम्मीद है.

सर्वेश्वर फूड्स के शेयरों ने हाल ही में बोनस शेयर दिए थे और स्टॉक स्प्लिट की घोषणा की थी. सर्वेश्वर फूड्स लिमिटेड वर्ष 2004 में जम्मू और कश्मीर से शुरू हुई एक कंपनी है, जो बासमती चावल के विनिर्माण, व्यापार और निर्यात व्यवसाय में शामिल है.

सर्वेश्वर फूड्स के शेयरधारकों को दो से एक के अनुपात में बोनस शेयर प्राप्त हुए, जबकि 5 दिसंबर से सर्वेश्वर फूड्स के शेयरों को 10 रुपये के अंकित मूल्य के शेयरों के बजाय 1 रुपये के अंकित मूल्य के 10 शेयरों में विभाजित किया गया.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें