सी.एम. मान ने आज चंडीगढ़ स्थित सहकारिता विभाग के युवाओं को लोहड़ी के अवसर पर तोहफा दिया। सी.एम. मान ने सहकारिता विभाग में नवनियुक्त लिपिकों को नियुक्ति पत्र बांटे। इस दौरान सी.एम. मान ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि वह पंजाब को लंदन, कैलिफोर्निया, पैरिस नहीं रंगला पंजाब बनाएंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब पीरा, फकीरां व शायरों की धरती है।

उन्होंने कहा कि दुनिया भर में पंजाबी मिल जाते हैं। पंजाबी हमेशा सफल होते हैं। सी.एम. मान ने कहा कि वह लोगों की तकलीफ दूर करने आए हैं। उन्होंने कहा कि वह हर रोज पंजाब की तरक्की के लिए साइन करता हूं। आज भी वह 70-80 फाइलें साइन करके आए हैं। सी.एम. मानने कहा कि इतिहास में पहली बार हुआ है कि सरकार ने प्राइवेट थर्मल प्लांट खरीद कर सरकारी बनाया है।

सी.एम. मान ने विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि विरोधी पूरी तरह खाली हो चुके हैं। पहले वाले सिर्फ केवल अपना फायदा सोचते थे। सी.एम. मान ने तीखा हमला करते हुए कहा कि मालगाड़ी जब भरी होती है तो तब आराम से निकल जाती है। जब खाली होती है तो डिब्बे शोर मचाते हुए जाते हैं। इसी तरह विरोधी खाली हो चुके हैं। विरोधियों के नोटों के डिब्बे खाली हो चुके हैं। इसिलए वह मेरे खिलाफ कुछ भी बोलते रहते हैं। उन्होंने कहा कि 25 वर्ष 2 लोगों ने राज किया। कैप्टन व बादल के समय लोग उदास रहें। उस समय जो वित्त मंत्री था यही कहता सुना गया कि पंजाब का खजाना खाली है। उन्होंने कहा कि अगर वित्त मंत्री यह बोले कि पंजाब का खजाना खाली है तो पंजाब के लोग यही सोचेंगे जहां कुछ नहीं कहीं ओर चलें।

सी.एम. मान ने कहा कि उन्हें पंजाब पर फोकस करना है। वह केवल पंजाब की तरक्की के लिए सोचते हैं। पंजाब में 2 लाख 96 हजार लोगों को नौकरी मिलेगी। पंजाब के वह युवाओं को विदेश जाने से रोकेंगे। युवाओं को यहीं नौकरियां देंगे। बता दूं कि 60 से 70 करोड़ का निवेश पंजाब में आया है। नए-नए आयडिया पंजाब में लेकर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि 18 जनवरी को वह 590 और नियुक्तियां पत्र देंगे। वह चाहते हैं कि लोगों के घरों में तरक्कियों के चिराग चलें।