नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी में कोविड- 19 सब वेरिएंट जेएन. 1 के अब तक 24 मामले दर्ज किए गए, जिनमें से तीन मरीज दिल्ली के बाहर के रहने वाले हैं. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों के मुताबिक, सभी मरीज संक्रमण से उबर रहे हैं.

अधिकारियों ने बताया कि घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि मरीजों में हल्के लक्षण हैं. एक अधिकारी ने बताया, जेएन. 1 सब वेरिएंट की पहली मरीज एक अस्पताल में भर्ती हुई थी. वह तनाव में थी लेकिन कुछ ही दिनों के भीतर संक्रमण से उबर गई. बाकी बचे मरीज भी उबर रहे हैं. दिल्ली के बाहर के तीन मरीजों में कोविड संक्रमण की पुष्टि हुई. अभी तक अधिकतर मरीज घर में पृथकवास में रहकर ठीक हुए हैं. दिल्ली में पिछले साल दिसंबर में जेएन. 1 का पहला मामला सामने आया था. अधिकारी ने जोर देकर कहा कि मरीजों में बमुश्किल से ही लक्षण दिखाई दे रहे हैं और वे दो से तीन दिनों के भीतर ठीक हो रहे हैं.

मुंबई में JN.1 के 19 मरीज, पूरे महाराष्ट्र में 250

महाराष्ट्र में भी तेजी से JN.1 सबवेरिएंट के मामले बढ़ रहे हैं. अब तक राज्य में नए सब वैरिएंट से ग्रसित होने वालों की कुल संख्या 250 हो गई है. इसमें पुणे में सबसे ज्यादा 150, नागपुर में 30, मुंबई में 19, सोलापुर में 9, ठाणे में 7, सातारा में 7 और अन्य जिलों में बाकी मामले मिले हैं. हालांकि सभी मरीज ठीक हो गए हैं. वहीं महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोना के कुल 61 नए मामले दर्ज किए गए. इसके बाद राज्य में कोविड के एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 882 हो गई.