नई दिल्ली. गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा को ध्यान में देखते हुए राजधानी के रेलवे स्टेशनों पर 23 से लेकर 26 जनवरी तक पार्सल की बुकिंग सेवा बंद करने का फैसला लिया गया है.

सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए दिल्ली क्षेत्र के नई दिल्ली, दिल्ली जंक्शन, हजरत निजामुद्दीन, आनन्द विहार टर्मिनल, दिल्ली सराय रोहिल्ला और आदर्श नगर दिल्ली में सभी प्रकार के पार्सलों की आवाजाही नहीं होगी.

उत्तर रेलवे के अधिकारियों के अनुसार 23 जनवरी से 26 जनवरी तक लीज्ड एसएलआर, वीपी और डिमांड वीपीएस आदि पर अस्थाई प्रतिबंध लगाया गया है. पार्सल गोदाम और प्लेटफॉर्म पार्सल पैकेज, पैकिंग से मुक्त रहेंगे और सभी उपरोक्त स्टेशनों पर लीज्ड एसएलआर और वीपी (मांग वीपी सहित) सहित आना-जाना नहीं होगा.

अधिकारियों ने बताया कि केवल यात्री डिब्बों में व्यक्तिगत सामान की अनुमति दी जा सकती है और सभी व्यावसायिक औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद पंजीकृत समाचार पत्रों और पत्रिकाओं की बुकिंग की अनुमति दी जाएगी. यह प्रतिबंध नई दिल्ली, दिल्ली जंक्शन, हजरत निजामुद्दीन, आनंद विहार टर्मिनल, दिल्ली सराय रोहिल्ला और आदर्श नगर दिल्ली से चलने वाली ट्रेनों में सभी प्रकार के पार्सल की आवाजाही नहीं होगी. दिल्ली क्षेत्र में लोडिंग, अनलोडिंग के लिए स्टॉपेज वाले अन्य डिवीजनों, क्षेत्रों से गुजरने वाली ट्रेनों पर भी लागू होगा.