स्पोर्ट्स डेस्क. क्रिकेटर से कमेंटेटर बने पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने अफगानिस्तान (IND vs AFG T20I Series) के खिलाफ 11 जनवरी से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए भारतीय टीम में तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) को नहीं चुने जाने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि चाहर को अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में भारत की टीम में शामिल किया जाना चाहिए था. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली भारतीय टीम में फिलहाल तीन तेज गेंदबाजों को शामिल किया गया है, जिसमें अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh), मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) और अवेश खान (Avesh Khan) का समावेश है.

बता दें कि चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर भारत की अफगानिस्तान सीरीज के लिए चयनित टीम को लेकर बात की. उन्होंने कहा कि दिलचस्प बात यह है कि केवल तीन तेज गेंदबाजों का चयन किया गया है. यहां अर्शदीप, मुकेश और आवेश हैं. चाहर को भी दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA T20I Series) के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुना गया था, लेकिन वह नहीं गए क्योंकि उनके पिता की तबीयत ठीक नहीं थी. उनके पिता की तबीयत अब बेहतर है. मुझे यकीन है कि वह उपलब्ध होना चाहिए. गौरतलब है कि हाल ही में संपन्न दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए चाहर को भारत की टी20 टीम में शामिल किया गया था लेकिन उनके पिता की तबीयत खराब होने के कारण वह प्रोटियाज दौरे पर नहीं गए थे.

चोपड़ा ने कहा कि मैंने उसे फोन नहीं किया है, शायद मुझे करना चाहिए. लेकिन वह टीम में क्यों नहीं है? मैं समझ सकता हूं कि मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) वहां नहीं होंगे, लेकिन मैं थोड़ा हैरान हूं कि चाहर वहां नहीं हैं. मेरी राय में, अगर चाहर उपलब्ध थे, तो उनका नाम वहां होना चाहिए था. दाएं हाथ के इस मध्य गति के गेंदबाज ने भारत के लिए अब तक 25 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 31 विकेट लिए हैं. उन्होंने बांग्लादेश (IND vs BAN) के खिलाफ 2019 में वीसीए मैदान, जामठा, नागपुर (VCA Stadium, Jamtha, Nagpur) में महज सात रन खर्च कर छह विकेट लिए थे. इस मैच में उन्होंने हैट्रिक विकेट भी चटकाए थे.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें