लखनऊ. इंडियन क्र‍िकेट टीम के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी और एशि‍यन गेम्‍स 2023 में चीन की धरती पर देश का मान बढ़ाने वाली यूपी की बेटी पारुल चौधरी को राष्‍ट्रपत‍ि द्रौपदी मुर्मु ने मंगलवार को ‘राष्ट्रीय खेल पुरस्कार-2023’ के अंतर्गत प्रतिष्ठित ‘अर्जुन पुरस्कार-2023’ से सम्मानित क‍िया. यूपी के खिलाड़ियों को राष्‍ट्रपत‍ि के हाथों से म‍िले इस सम्‍मान को लेकर यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने दोनों खिलाड़ियों को बधाई दी है.

बता दें कि मोहम्मद शमी वनडे विश्वकप 2023 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज है. वनडे विश्वकप में शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शमी के नाम की सिफारिश की थी. शमी ने वनडे विश्वकप के सात मैचों में 24 विकेट लिए थे. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु द्वारा आज नई दिल्ली में ‘राष्ट्रीय खेल पुरस्कार-2023′ के अंतर्गत, ​’क्रिकेट विश्वकप 2023’ में अपने अद्वितीय प्रदर्शन से विश्व-पटल पर मां भारती को गौरवभूषित करने वाले, उत्तर प्रदेश निवासी प्रख्यात गेंदबाज @MdShami11 को प्रतिष्ठित ‘अर्जुन पुरस्कार-2023’ से सम्मानित होने पर हार्दिक बधाई! आपकी यह अविस्मरणीय उपलब्धि युवा खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा का कार्य करेगी.

इसे भी पढ़ें – Arjuna Award 2023: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को राष्ट्रपति से मिला अर्जुन अवार्ड, विश्व कप में चटकाए थे सर्वाधिक विकेट

सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए एथलेटिक्स पारुल चौधरी को भी बधाई दी. उन्होने कहा कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु द्वारा आज नई दिल्ली में ‘राष्ट्रीय खेल पुरस्कार-2023’ के अंतर्गत, एथलेटिक्स में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर देश का गौरव बढ़ाने वाली उत्तर प्रदेश की बेटी पारुल चौधरी को ‘अर्जुन पुरस्कार-2023’ से सम्मानित होने पर हार्दिक बधाई!

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक