नीरज काकोटिया, बालाघाट। मध्यप्रदेश के बालाघाट में नगर से लाखों रुपए का टैक्स वसूल करने वाली नगर पालिका की वित्तीय स्थिति गड़बड़ा गई है। वहीं नगर पालिका टैक्स बकाएदारों के चलते परेशान है। ऐसे में बकाएदारों से वसूली का नया तरीका अपनाते हुए नगरपालिका द्वारा एक लाख से अधिक के 16 बकाएदारों ने नामों को सार्वजनिक करते हुए नगर के मुख्य चौक चौराहों पर फ्लैक्स लगाया है।

मौसम का बदला मिजाज: इस जिले में जोरदार बारिश के साथ गिरे ओले, फसल को हुआ भारी नुकसान

प्रभारी मुख्य नगरपालिका अधिकारी दिशा डहेरिया ने बताया कि, नगरीय क्षेत्र में सैकड़ों लोगों के ऊपर एक साल से अधिक का कर बकाया है। जो करीब एक करोड़ रुपए से अधिक का है। ऐसे में उन्हें नोटिस भेजने और कई बार सूचना देने के बाद भी उन्होंने टैक्स जमा नही किया है। जिसके चलते नगरपालिका के द्वारा अभी एक लाख रुपए से अधिक के बकाएदारों की सूची को फ्लैक्स के माध्यम सार्वजनिक किया है।

इंग्लिश मीडियम स्कूल टीचर अब संभालेंगी गांव की सरपंची, उपचुनाव में इतने प्रत्याशियों को हराकर मारी बाजी

इसके साथ ही दिशा डहेरिया ने बताया कि जल्द ही पचास लोगों के नामों को सार्वजनिक किया जाएगा। लोगों से अपील करते हुए प्रभारी मुख्य नगरपालिका अधिकारी ने कहा कि, वे जल्द से जल्द टैक्स जमा करे। अगर अब भी वे टैक्स जमा नही करते है तो उनके प्रतिष्ठानों को सील करने की कार्रवाई की जाएगी।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus