सुशील खरे, रतलाम। मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में न्याय में देरी होने के कारण एक व्यक्ति ने जज को जहर से भरा लिफाफा भेज दिया। आज मंगलवार दोपहर को जिला न्यायालय परिसर में पत्र के साथ जहर भरा लिफाफा मिलने से हड़कंप मच गया। न्यायिक अधिकारियों की सूचना पाकर पुलिस मौके पहुंची और लिफाफे को कब्जे में लिया। फिलहाल, पुलिस ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के अनुसार, जिला न्यायालय में पदस्थ व्यवहार न्यायाधीश वरिष्ठ खंड की मुग्धा कुमार के न्यायालय में डाक के जरिए एक लिफाफा पहुंचा। जब न्यायाधीश ने यह लिफाफा खोला तो इसमें एक पत्र के साथ जहर की पुड़िया थी। न्यायाधीश ने तुरंत इसकी जानकारी जिला न्यायाधीश राकेश मोहन प्रधान को दी। जानकारी मिलते ही जिला न्यायाधीश व अन्य वरिष्ठ न्यायिक अधिकारी मुग्धा कुमार की कोर्ट में पंहुचे।

MP के चिकित्सक डॉ विजय सक्सेना राजस्थान में हुए सम्मानित, मिला खेमचंद अवार्ड

इसके बाद मामले की सूचना पुलिस अधिकारियों को दी गई। जिसके बाद एएसपी राकेश खाखा और स्टेशन रोड थाना प्रभारी अपने टीम के साथ मौके पर पंहुचे। पुलिस ने जहर की पुड़िया और पत्र को अपने कब्जे में ले लिया। एएसपी ने बताया कि पत्र भेजने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है। आरोपी का नाम दशरथ शर्मा बताया जा रहा है।

इंग्लिश मीडियम स्कूल टीचर अब संभालेंगी गांव की सरपंची, उपचुनाव में इतने प्रत्याशियों को हराकर मारी बाजी

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, आरोपी के परिवारिक जमीनी विवाद से जुड़ा कोई मामला न्यायालय में चल रहा है। सूत्रों की मानें तो न्याय में देरी होने की बात पत्र में लिखी है। आरोपी ने लिखा है कि अगर समय पर फैसला न हो तो मैं ये जहर खा लूंगा। फिलहाल, पुलिस टीम मामले की जांच कर रही है।

भगवान श्री कृष्ण को श्री राम मंदिर का न्योता: वीडी शर्मा ने जुगल किशोर को दिया आमंत्रण पत्र, कहा- महाराज आप भी पधारिए

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus