कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। ग्वालियर में एक युवक को शराब के नशे में अपनी पत्नी से झगड़ा करना भारी पड़ गया। पत्नी नाराज होकर अपने मायके चली गई और पति खिलाफ पुलिस में केस दर्ज करवा दिया और मामला कोर्ट में पहुंच गया। 5 जनवरी को युवक पत्नी को लेने ससुराल पहुंचा तो सास-ससुर, साले ने मिलकर दामाद की जमकर पिटाई की। पीड़ित ने ग्वालियर एसपी ऑफिस पहुंचकर शिकायत की है।

ग्वालियर के लधेड़ी इलाके में रहने वाले प्रदीप कुशवाह की करीब साल भर पहले तिघरा में रहने वाली रेशमा के साथ शादी हुई थी। कुछ महीने घर में सब ठीक-ठाक चला। लेकिन एक दिन प्रदीप का शराब के नशे में पत्नी रेशमा से झगड़ा हो गया। इस बात से नाराज होकर रेशमा तिघरा स्थित अपने मायके पहुंच गई। रेशमा ने प्रदीप के खिलाफ थाने में FIR भी दर्ज कर दी और यह मामला कोर्ट में पहुंच गया। 

इसी बीच 5 जनवरी को प्रदीप अपनी पत्नी को लेने के लिए फिर ससुराल पहुंच गया। जहां उसने पत्नी रेशमा से घर चलने की जिद की लेकिन रेशमा ने मना कर दिया। जब प्रदीप रेशमा पर नाराज हुआ तो फिर वहां मौजूद उसके साले दीपक कुशवाह ससुर ओमि कुशवाह, सास पार्वती और उनकी रिश्तेदार पपीता कुशवाह ने मिलकर दामाद प्रदीप को जमकर पीटा।

पीड़ित पति प्रदीप कुशवाह ने कहा कि ससुरालियों ने उसके साथ जमकर मारपीट की जिससे उसके सिर में गंभीर चोट आई और वह बेहोश हो गया। जब उसे होश आया तो फिर वह तिघरा थाने पहुंचा और अपने ससुराल वालों के खिलाफ शिकायत की। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली। लेकिन सख्त कार्रवाई न होने के चलते पीड़ित जनसुनवाई में पहुंच गया। प्रदीप की शिकायत पर एडिशनल एसपी ने इस मामले में जांच के बाद उचित कार्यवाही का भरोसा दिलाया। साथ ही प्रदीप को शराब छोड़ने की नसीहत दी। जिससे उसकी पत्नी उसके पास वापस आ सके। 

ग्वालियर ASP अमृत मीणा ने कहा कि मामूली बात पर प्रदीप और रेशमा के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि मामला थाने से कोर्ट तक पहुंच गया। आखिर उन्होंने दामाद की पिटाई कर दी। लेकिन अब पुलिस का यही प्रयास है कि इस मामले में प्रदीप और रेशमा का घर टूटने से बच जाए। इसलिए पुलिस प्रदीप को शराब न पीने की नसीहत देते हुए पत्नी के साथ समझौता करने की सलाह दे रही है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus