शब्बीर अहमद, भोपाल. राजधानी के परवलिया सड़क थाना क्षेत्र स्थित तारासेवनिया में अवैध रूप से बाल सुधार गृह आंचल चिल्ड्रन होम (Aanchal Girls Hostel Case) संचालित होने का मामला सामने आया था. जहां से 26 बच्चियों के गायब होने की खबर आई थी. हालांकि सभी बच्चिया सकुशल अपने घर पर हैं. अब इसी मामले को देखते हुए भोपाल कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह का बड़ा बयान सामने आया है.

ई नगर पालिका के बाद BHEL की वेबसाइट पर साइबर अटैक: 3 दिन से ऑनलाइन सेवा बंद, महत्वपूर्ण डाटा हैक होने का डर

कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने राजधानी के सभी बाल गृह की जांच के निर्देश दिए हैं. आंचल बाल गृह को लेकर उन्होंने कहा कि सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है. विस्तृत जांच आने पर अन्य एजेंसियों को रिपोर्ट सौंपी जाएंगी. वहीं उन्होंने भोपाल में संचालित सभी बालगृह, छात्रावास और दिव्यांग सेंटर्स की जांच के दिए निर्देश हैं.

MP BREAKING: शराब पीने दो युवकों की बिगड़ी तबीयत, इलाज के दौरान एक की हुई मौत, दूसरे की हालत गंभीर

गौरतलब है कि मामले में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने भी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सूबे में अवैध बाल संरक्षण गृहों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. CM ने कहा था कि भोपाल के परवलिया थाना क्षेत्र में संचालित बालगृह से लापता बालिकाओं की तसदीक हो गई है. सभी बेटियां सुरक्षित हैं और इनकी पहचान भी कर ली गई है. एक भी दोषी और लापरवाही बरतने वालों को बख्शा नहीं जाए.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus