मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग एप WhatsApp में अब यूज़र्स डिफॉल्ट थीम को बदल सकेंगे. WhatsApp के इस नए फीचर को फ़िलहाल आईओएस के बीटा वर्जन 24.1.10.70 पर देखा जा सकता है. कंपनी जल्द ही इसे सभी यूजर्स के लिए लॉन्च करेगी. इस फीचर का फायदा खासतौर पर उन लोगों को भी होगा जिन्हें कलर विजन की समस्या है.

बता दें कि, नए अपडेट के बाद WhatsApp यूजर्स का यूजर्स एक्सपेरियंस बेहतर होगा और कलरफुल तरीके से वे अपने एप को यूज कर सकेंगे. जानकारी के मुताबिक, नए अपडेट के बाद इसके लिए अलग से एक सेक्शन मिलेगा. नए अपडेट के बाद आप ब्रांडिंग और कलर भी यूजर्स चेंज कर सकेंगे. ब्रांडिंग कलर के लिए यूजर्स को पांच ऑप्शन मिलेंगे जिनमें ग्रीन, ब्लू, व्हाइट, कोरल और पर्पल शामिल हैं. रिपोर्ट में यह भी कहा जा रहा है कि आने वाले समय में व्हाट्सएप नोटिफिकेशन के पॉपअप कलर को भी चेंज करने का ऑप्शन मिलेगा.

गूगल ने चैट बैकअप के लिए फ्री ड्राइव स्टोरेज किया खत्म

WhatsApp यूजर्स के लिए एक बुरी खबर भी है, दरअसल व्हाट्सएप चैट बैकअप के लिए फ्री गूगल ड्राइव स्टोरेज को खत्म कर रहा है. ऐसे में यूजर्स को अब चैट बैकअप के लिए अनलिमिटेड स्टोरेज नहीं मिलेगी. चैट बैकअप भी अब गूगल ड्राइव की 15GB स्टोरेज में ही शामिल होगा या उपयोगकर्ताओं के पास Google One सदस्यता के लिए साइन अप करने का विकल्प होगा. व्हाट्सएप ने कहा था कि नए बदलाव 2024 में सभी उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू हो जाएंगे और कंपनी व्हाट्सएप सेटिंग्स> चैट> चैट बैकअप में एक बैनर के साथ 30 दिन पहले उपयोगकर्ताओं को सूचित करना शुरू कर देगी. 

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Like करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक