Ram Mandir News. अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी को होने वाला है. इससे पहले तैयारी जोरों पर है. उत्तर प्रदेश के एटा के जलेसरवासियों की तरफ से बुधवार को राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट को 2400 किलो का घंटा सौंपा गया. दावा किया जा रहा है कि एक ही ढलाई में बने इस घंटे की आवाज 10 किलोमीटर तक जाएगी. इसके साथ ही 51 किलो के सात और घंटे भी सौंपे गए.

पांच सौ रामभक्तों के साथ आदित्य मित्तल, मनोज, रिशांक, प्रशांत मित्तल आदि अयोध्या पहुंचे. इन लोगों ने कारसेवकपुरम पहुंचकर मंदिर ट्रस्ट के महामंत्री चम्पत राय, विश्व हिन्दू परिषद के संरक्षक दिनेश चंद्र, राजेन्द्र सिंह पंकज आदि को सभी घंटे मंदिर के निमित्त सौंपे. दरअसल, अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है. इसके लेकर देशभर में उल्लास है.

इसे भी पढ़ें – Ayodhya Ram Mandir: 18 लाख राम भक्तों को दर्शन कराएगी भाजपा

श्रीराम के भव्य मंदिर में उत्तर प्रदेश के एटा की पहचान भी दिखेगी. घंटा अष्टधातु का है, जिसमें पीतल, कांस्य, तांबा, एल्युमिनियम, लोहा, स्वर्ण, चांदी और जस्ता शामिल हैं. एक निश्चित मात्रा में इन अष्टधातुओं का उपयोग किया गया है. 2,400 किलो का घंटा बनने में 21 दिन लगे. पीतल पिघलाकर सांचे में डालने का काम एक दिन में हुआ है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक