रायपुर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और प्रदेश के नव-नियुक्त प्रभारी सचिन पायलट अपने दो दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे पर रायपुर पहुंच गए है. रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने उनका स्वागत किया. बता दें कि, सचिन पायलेट कांग्रेस प्रदेश प्रभारी नियुक्त किये जाने के बाद पहली बार छत्तीसगढ़ पहुंचे है, वे यहां से सीधे प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन जाएंगे. जहां वे कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं की विस्तारित बैठक लेंगे. इसके बाद 12 जनवरी को सुबह प्रदेश चुनाव समिति की बैठक लेंगे.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में लोकसभा की 11 सीटें हैं. इनमें से 9 सीटें अभी भाजपा के कब्जे में है. वहीं कोरबा और बस्तर लोकसभा सीट कांग्रेस के पास है. अब पायलट के कंधों पर सभी 11 सीटों की जिम्मेदारी है. देखना ये होगा कि इस लोकसभा चुनाव में पायलट के नेतृत्व में कांग्रेस कितनी सीट अपने पाले में खींच पाती है.

जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में 14 जनवरी से शुरू होने जा रही राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की तैयारी और लोकसभा चुनाव पर चर्चा की जाएगी. इस दौरान सभी 11 लोकसभा क्षेत्रों में मौजूदा राजनीतिक परिस्थितियों की पूरी रिपोर्ट लेंगे. कुछ दिनों पहले दिल्ली दौरे से लौटे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि नए प्रभारी का मार्गदर्शन लिया जाएगा. कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने भी दिल्ली में उनसे मुलाकात की थी.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Like करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक