चंद्रकांत देवांगन,दुर्ग. जिला अस्पताल में बीते दिनों वार्ड बॉय और डॉक्टर से गाली-गलौज और मारपीट का मामला सामने आया था. जिसके बाद आज जिला अस्पताल के डॉक्टर और पूरा नर्सिंग स्टाफ ने मारपीट के विरोध में उतर आये. उनकी मांग थी की मारपीट करने वाले आरोपी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए. मांग को लेकर सभी डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ दुर्ग थाना पहुंचे और एफआईआर दर्ज करने की मांग करने लगे.

दरअसल 25 सितम्बर की सुबह बजे सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति को लेकर कुछ लोग अस्पताल पहुचे थे. उसी समय केजुयल्टी में डॉक्टर श्रवण दोनेरिया और वार्ड बॉय सन्तोष कुमार ड्यूटी कर रहे थे. इसी बीच रवि शर्मा ने जमकर गाली-गलौच की और मारपीट की. इस घटना को लेकर आज जिला अस्पताल के सभी डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ कोतवाली पहुँचकर आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग करते हुए प्रदर्शन करने लगे.

डॉक्टरों की माने तो जिला अस्पताल में आए दिन मारपीट और गली-गलौज मरीजों द्वारा किया जाता है, लेकिन डॉक्टरों की अस्पताल में सुरक्षा की कमी है जिला प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं देता है. जिसके कारण कई बार अनैतिक घटनाएं भी हो जाती है. वहीं पुलिस की माने तो घायल युवक के साथियों के साथ पहले जिला अस्पताल के कर्मचारियों ने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया गया. जिसके बाद इस पूरा मामला सामने आया है दोनों को ओर शिकायत किया गया है. शिकायत के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

बहरहाल अस्पताल कर्मियों के विरोध के बाद पुलिस शासकीय कार्य में बाधा और विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर मामले में कार्रवाई की जा रही है.