मनीषा त्रिपाठी, भोपाल। स्वामी विवेकानंद की जयंती के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय युवा दिवस शुक्रवार को मनाया जाएगा। मध्य प्रदेश के समस्त विद्यालयों में सामूहिक सूर्य नमस्कार होगा। मुख्यमंत्री मोहन यादव भोपाल के सुभाष उत्कृष्ट विद्यालय और स्कूल शिक्षा मंत्री उदय प्रताप सिंह नरसिंहपुर में विद्यार्थियों के साथ योग करेंगे। युवा दिवस के अवसर पर प्रदेश के समस्त शिक्षण संस्थाओं में सुबह 9 बजे से 10.30 बजे तक आकाशवाणी से प्रसारित होने वाले कार्यक्रम में राष्ट्रगीत वंदे मातरम, स्वामी विवेकानंद के रिकॉर्डेड ऑडियो, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के संदेश का प्रसारण होगा।

MP की वित्तीय स्थिति खराब: मेयर बोले- बजट न होने की वजह से पार्षद नहीं कर पा रहे काम, सीएम और नगरीय प्रशासन मंत्री से करेंगे मांग

लोकसभा चुनाव में जुटी बीजेपी का हर बूथ पर फोकस

विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद बीजेपी अब लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। 2019 के लोकसभा चुनाव में एमपी की 29 में से 28 सीटों पर जीत दर्ज करने वाली बीजेपी इस बार प्रदेश में क्लीन स्वीप करने की कोशिश में है। लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने अपनी रणनीति को अमलीजामा पहनाना भी शुरू कर दिया है।
पार्टी का फोकस हर बूथ पर रहेगा, 51 फीसदी वोट परसेंट के लिए हर बूथ पर बीजेपी विशेष अभियान चलाएगी। इसके अंतर्गत हारे बूथ जीतने और जीते बूथों पर 10 परसेंट तक वोट बढ़ाने पर पार्टी का फोकस रहेगा।   

लोकसभा चुनाव को लेकर दिल्ली मे कांग्रेस की बड़ी बैठक

लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने तैयारी तेज कर दी है। आज शुक्रवार को दिल्ली में कांग्रेस की बड़ी बैठक बुलाई गई है। इसमें मध्य प्रदेश के सभी 29 लोकसभा समन्वयकों को बुलाया गया है। इसमें लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाई जाएगी। बैठक सुबह 11 बजे से होगी।  

‘लाड़ली बहना’ सरकार की योजना न कि पार्टी की! नेता प्रतिपक्ष ने कहा- ये आंकड़ों की बाजीगरी है और कुछ नहीं! असलियत सामने आने पर लीपापोती कर रहे

यह बैठक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और केसी वेणुगोपाल लेंगे। बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाई जाएगी। प्रदेश में हाल ही में 29 लोकसभा प्रभारी बनाए गए हैं। बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता लोकसभा प्रभारियों से सीटवार रिपोर्ट लेंगे। बता दें प्रदेश की 29 सीटों में से सिर्फ छिंदवाड़ा सीट कांग्रेस के पास है। इस सीट पर पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ सांसद है। 

लोकसभा चुनाव के पहले संगठन की कसावट में जुटे जीतू पटवारी 

लोकसभा चुनाव के पहले पीसीसी चीफ जीतू पटवारी संगठन की कसावट में जुटे हुए है। जीतू के 4 दिवसीय प्रदेश दौरे का आज आखिरी दिन है। वे  आज शिवपुरी, गुना, अशोकनगर और मुंगावली दौरे पर ताबड़तोड़ बैठकें लेंगे। कार्यकर्ताओं को एकजुट करने के लिए पीसीसी चीफ कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। 

सीएम डॉ मोहन यादव के आज के कार्यक्रम

सुबह 9 बजे सुभाष स्कूल में सामूहिक सूर्य नमस्कार.

दोपहर 12 बजे कुशाभाऊ ठाकरे हॉल में युवा आधारित कार्यक्रम.

दोपहर 3 बजे मंत्रालय में एमपीआरडीसी संचालक मंडल के साथ बैठक.

दोपहर 3:30 बजे मंत्रालय में लोक निर्माण विभाग की समीक्षा बैठक.

भोपाल के 10 से ज्यादा इलाकों में रहेगी बिजली कटौती

राजधनी भोपाल के 10 से ज्यादा इलाकों में बिजली गुल रहेगी। 6 से 8 घंटे तक मेंटेनेंस का काम चलेगा। मध्य क्षेत्र विद्युत मंडल ने इसका आदेश जारी कर दिया है। सुबह 10:00 से शाम 4:00 तक नेहरू नगर, डीआरपी लाइन, कोलवा गांव, ग्रीन वैली, भानपुर खेजड़ा और आसपास के इलाकों में रहेगी बिजली कटौती। सुबह 10:00 बजे से शाम 3:00 बजे तक शक्ति नगर, सेक्टर 1, शाहपुर, अशोक समिति, विवेक अपार्टमेंट और आसपास के इलाकों में रहेगी बिजली कटौती।    

mp morning news (1)

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus