सुंदरगढ़: नक्सलियों ने ओडिशा-झारखंड सीमा के पास सारंडा जंगल में अपने पूर्व सहयोगी की पुलिस मुखबिरी के संदेह में गोली मारकर हत्या कर दी है. मृतक की पहचान जराइकेला पुलिस सीमा के अंतर्गत समथा गांव के नेल्सन भेंगरा के रूप में की गई है.

नेल्सन लंबे समय से नक्सली संगठन से जुड़ा था. जिसके बाद उसे सुंदरगढ़ में बिसरा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और मई 2023 में जेल भेज दिया था. जमानत पर रिहा होने के बाद उसने समाज की मुख्यधारा में लौटने के लिए हिंसा छोड़ दी थी. हालांकि एक सड़क निर्माण कंपनी से रंगदारी मांगने के आरोप में उन्हें फिर से जेल में डाल दिया गया था. वो दो महीने पहले जेल से छूटा था और पुलिया पर नाइट गार्ड की नौकरी कर रहा था.

नक्सलियों को उस पर पुलिस के साथ मुखबिरी का काम करने का शक था. सूत्रों के मुताबिक 10 जनवरी की रात करीब 10 बजे हथियारबंद नक्सली समथा गांव पहुंचे और उसे घर से उठाकर ले गये. नक्सलियों ने नेल्सन को गोली मारने से पहले उसे बुरी तरह पीटा. नक्सलियों ने उसका फोन और अन्य सामान जला दिया. नक्सलियों ने उसके शव के पास एक पोस्टर भी छोड़ा. फिलहाल झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के जराइकेला, मनोहरपुर, सारंडा के छोटानागरा इलाके के जंगलों में पुलिस और सीआरपीएफ के जवान सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं.