कोलकाता। पश्चिम बंगाल में हमले का शिकार होने के बाद एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम सक्रिय है. ईडी ने शुक्रवार को सुबह-सुबह ममता बनर्जी सरकार के दो मंत्रियों के घर पर धावा बोला है. यह छापेमारी नगर निगम नौकरी घोटाले से जुड़ी हुई है. इसे भी पढ़ें : रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में केवल 11 दिन शेष, प्रधानमंत्री मोदी ने विशेष अनुष्ठान शुरू कर भक्तों को दिया यह संदेश…

ईडी की एक टीम अग्निशमन सेवा मंत्री सुजीत बोस के दो ठिकानों पर पहुंची है तो वहीं दूसरी टीम मंत्री तापस रॉय के ठिकाने पर रेड डाल रही है. इतना ही नहीं इसके अलावा ईडी उत्तरी दमदम नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष और टीएमसी नेता सुबोध चक्रवर्ती के आवास पर भी छापेमारी कर रही है.

इसे भी पढ़ें : Toll Tax : टोल से बचना होगा नामुमकिन, मार्च से शुरू होने वाला है GPS सेटेलाइट के जरिए टोल कलेक्शन …

ED डायरेक्टर ने दिया बड़ा संदेश

ईडी की टीम की आज हो रही कार्रवाई से पहले एजेंसी के कार्यवाहक निदेशक राहुल नवीन कोलकाता पहुंचे थे. उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक कर कहा था कि डरिए मत, निडर होकर जांच कीजिए. बताया जा रहा है कि ईडी के कार्यवाहक निदेशक ने अधिकारियों से एनआईए के साथ मिलकर काम करने के लिए भी कहा था, जिससे शाहजहां शेख के सीमा पार बांग्लादेश के संबंधों की जांच की जा सके.

इसे भी पढ़ें : तौल में झोल जारी : धान खरीदी में गड़बड़ी, कलेक्टर के नोटिस के बाद नोडल अफसर ने खरीदी केंद्रों का लिया जायजा…

CAPF अफसरों के साथ भी की थी बैठक

ईडी अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद कार्यवाहक निदेशक ने सीएपीएफ बलों के सुरक्षाकर्मियों के साथ समन्वय बैठक की. बैठक में सीएपीएफ की तैनाती की योजना बनाई गई थी, जो छापेमारी के दौरान ईडी अधिकारियों के साथ जाएगी. कार्यवाहक निदेशक राहुल नवीन ने कहा कि अधिकारियों के साथ महिला पुलिसकर्मियों पर भी फोकस किया जाए, ताकि बाधा डालने की कोशिश करने वाली महिलाओं को हटाया जा सके.