शब्बीर अहमद, भोपाल. अयोध्य में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियों जोर-शोर से चल रही है. कांग्रेस ने प्राण प्रतिष्ठा के आमंत्रण को अस्वीकार कर दिया है. जिसको लेकर जमकर सियासत हो रही है. इसी बीच बीजेपी ने कांग्रेस नेता एवं राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह को हिंदू विरोधी बताया है. जिस पर दिग्विजय सिंह ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा, मैं हिंदू हूं, धार्मिक हूं.

National Youth Day 2024: मुख्यमंत्री का बड़ा बयान; राम मंदिर श्रद्धालुओं के लिए चलेगी विशेष ट्रेन, महाकाल की नगरी से अयोध्या भेजे जाएंगे 5 लाख लड्डू

राज्यसभा सांसद Digvijay Singh ने खुद को हिंदू और धार्मिक बताया है. उन्होंने एक्स (X) पर लिखा, ”मैं हिंदू हूं, मैं धार्मिक हूं ये मेरा नितांत निजी विषय है. अपने धर्म को मानने का तरीका किसी की परेशानी का सबब नही बनना चाहिए. वसुधैव कुटुंबकम् की भावना ही हमारे देश की असली पहचान है.”

श्रीराम मंदिरः दिग्विजय ने फेसबुक पर लिखा- चारों पीठ के शंकराचार्य प्राण प्रतिष्ठा को अनुचित मान रहे, मैंने शामिल होने से इंकार कर दिया इसमें गलत क्या है?

गौरतलब है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी ने अयोध्या में राम मंदिर के ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह का निमंत्रण अस्वीकार कर दिया था. जिसको लेकर Digvijay Singh ने कहा, ‘कितने आमंत्रित व्यक्तियों ने निमंत्रण स्वीकार किया है? किसी भी स्थापित धर्म गुरु ने निमंत्रण स्वीकार नहीं किया है.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक