पनीर अपने स्पेशल टेस्ट के कारण हर किसी को पसंद आता है. इसमें कई पोषक तत्व भी होते हैं. ऐसे में यह आपकी जीभ को खुश करने के साथ तंदुरुस्ती का भी ध्यान रखता है. पनीर की हरेक डिश लाजवाब होती है. आज हम बात कर रहे हैं गार्लिक पनीर की. यह एक लाजवाब रेसिपी है जिसे स्नैक्स के अलावा आप मेन कोर्स यानी लंच और डिनर में भी सर्व कर सकते हैं. इसे बनाना काफी आसान है.

यह डिश बच्चे-बड़े सबको पसंद आएगी. परिवार के लोगों से तो निश्चित तौर पर आपको तारीफ मिलेगी. इसके साथ ही अगर आप घर आए मेहमान का दिल खुश करना चाहते हैं तो उसे भी गार्लिक पनीर खिलाकर जरूर देखें. इसे रोटी या पराठे के साथ खा सकते हैं. तो चलिए बिना देर किए जानते हैं इसकी रेसिपी. Read More – जल्द वेब सीरीज में नजर आएंगे किंग खान के बेटे Aryan Khan, शाहरुख के जीवन पर बनेगी सीरीज …

सामग्री

पनीर-250 ग्राम
प्याज (टुकड़ों में कटा हुआ)-1 बड़ा
शिमला मिर्च (टुकड़ों में कटा हुआ)-1 मीडियम
साबुत लाल मिर्च- 3 से 4
अदरक (बारीक कटी हुई)-1 टी स्पून
लहसुन (बारीक कटा हुआ)-7 से 8
सोया सॉस-1 टी स्पून
सिरका-1 टी स्पून
कॉर्न स्टार्च-1 टी स्पून
चीनी-1 टी स्पून
काली मिर्च पाउडर-1/4 टी स्पून
तेल-1 टेबल स्पून

विधि

  1. सबसे पहले साबुत लाल मिर्च और लहसुन की कलियां ग्राइंडर में डालकर उसका पेस्ट बना लें. अब एक कड़ाही में तेल लें. इसमें कटा हुआ प्याज और अदरक डालकर भून लें. Read More – नन्हीं परी को संभालते नजर आई Rubina Dilaik, एक्ट्रेस ने बॉडीकॉन हाई-स्लिट ड्रेस में दिखाया अपना फिगर …
  2. अब शिमला मिर्च डालें और बारीक कटा लहसुन डालकर भूनें. इसके बाद इसमें काली मिर्च, नमक, सोया सॉस, सिरका और चीनी डालें. फिर इसमें पनीर क्यूब्स डालें और सभी चीज को अच्छे से मिक्स करें.
  3. अब एक बाउल में कॉर्न स्टार्च का पतला घोल बना लें. अब इसे पनीर के मिश्रण में डाल दें. इसे सर्विंग बाउल में निकालकर गरमागरम सर्व करें.