शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 6 माह के मासूम की मौत के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। बच्चे को तीन आवारा कुत्तों ने मार डाला। मासूम को कुत्ते घसीटकर ले गए। उसका एक हाथ पूरा खा गए। बच्चे के सिर और पेट समेत पूरे शरीर पर काटने के निशान थे। वहीं पुलिस ने यह मामला तीन दिनों तक दबाए रखा।

यह पूरा मामला अयोध्या नगर थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक, शिव नगर बस्ती में 6 माह के बच्चे का शव झाड़ियों में संदिग्ध अवस्था में मिला। मासूम का एक हाथ कटा हुआ था। वहीं शव को बिना पोस्टमार्टम के दफना दिया गया। बताया जा रहा है कि बच्चा घर के बाहर लेटा हुआ था। इस दौरान मासूम को तीन कुत्ते नोंचते हुए मैदान में ले गए और उसका हाथ खा गए, पूरे शरीर पर काटने के निशान भी है।

झाड़ियों में मिला 6 माह के मासूम का शव: बच्चे का एक हाथ गायब, बिना पीएम के दफनाया

बच्चे की मौत के बाद माता-पिता सदमे में आ गए। इसलिए बिना किसी को कुछ बताए ही शव को दफना दिया। वहीं अयोध्या पुलिस ने थाने में मामला नहीं पहुंचने का हवाला देते हुए तीन दिनों तक इस घटना को दबाए रखा। इतना ही नहीं हमला करने वाले कुत्तों को पड़कने गई नगर निगम की टीम और डॉग लवरों के बीच जमकर बहस भी हुई।

प्रशासन ने आर्थिक सहायदा देने किया ऐलान

यह पूरी घटना गुरुवार की बताई जा रही है। इस मामले में पुलिस पर लीपापोती के आरोप भी लग रहे हैं। जब यह मामला सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तब शुक्रवार को पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू की। इधर, जिला प्रशासन ने बच्चे के परिजनों को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता राशि देने की बात कही है। वहीं कलेक्टर ने शहर में नगर निगम को स्ट्रीट डॉग्स पकड़ने के लिए वृहद अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही एफआईआर भी दर्ज कराई जा रही है।

‘तलवार लेकर आता हूं काट डालेंगे’: अतिक्रमण हटाने गई महिला सरपंच के साथ मारपीट, मूकदर्शक बनी रही पुलिस, Video वायरल

कब्र से बाहर निकाला जाएगा मासूम का शव

6 माह के मासूम के शव को कब्र से बाहर निकाला जाएगा। पुलिस बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए कब्र से बाहर निकालेगी। इसके साथ ही परिजनों से पूछताछ करेगी। इस मामले में मां का बयान दर्ज किया जाएगा।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus