Rajasthan BJP Cold war: राजस्थान का विधानसभा चुनाव जीतने के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) अब लोकसभा चुनाव (Lok sabha Election) की तैयारी में जुट गई है. पार्टी नेताओं की बैठक शुरू हो गई है. शुक्रवार को इसी कड़ी में राजधानी जयपुर के होटल राजस्थली में भाजपा की एक बड़ी बैठक हुई.

इस बैठक में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, राजस्थान प्रभारी अरुण सिंह, छत्तीसगढ़ प्रभारी ओम माथुर, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुनराम मेघवाल, कैलाश चौधरी, विधानसभा में सरकारी सचेतक जोगेश्वर गर्ग, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां, पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ सहित कई अन्य नेता मौजूद थे. लेकिन पार्टी में अंदरूनी खींचतान साफ नजर आ रही है. विधानसभा में जीत के बाद यह पार्टी का तीसरा ऐसा महत्वपूर्ण आयोजन रहा, जिससे पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने दूरी बना कर रखी.

पार्टी सूत्रों ने बताया कि उन्हें बैठक के लिए आमंत्रित किया गया था, लेकिन वह नहीं आई. राजे के नहीं आने पर दिनभर सियासी गलियारों में पार्टी में खेमेबंदी की चर्चाएं चलती रहीं. दरअसल, प्रदेश में भजनलाल शर्मा को मुख्यमंत्री बनाए जाने संबंधी विधायक दल की बैठक में अंतिम बार राजे पार्टी मुख्यालय पहुंची थीं. इसके बाद 30 दिसंबर को राजभवन में मंत्रिमंडल विस्तार का कार्यक्रम था, लेकिन राजे यहां नहीं पहुंचीं. इसके बाद 5 जनवरी को प्रदेश भाजपा के लिए सबसे बड़ा आयोजन था, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जयपुर में नवनिर्वाचित विधायकों के साथ चर्चा की. लेकिन विधायक के तौर पर निर्वाचित होने के बावजूद वसुंधरा इस बैठक में नहीं आईं.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें